A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने पांच चुनावी राज्यों में फूंका बिगुल, पर्यवेक्षकों की सूची जारी, कर्नाटक में जीत दिलाने वाले इस नेता को मिली एमपी की जिम्मेदारी

कांग्रेस ने पांच चुनावी राज्यों में फूंका बिगुल, पर्यवेक्षकों की सूची जारी, कर्नाटक में जीत दिलाने वाले इस नेता को मिली एमपी की जिम्मेदारी

पांच राज्यों में से कांग्रेस पार्टी की राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार है। पार्टी इन दोनों राज्यों में सरकार वापसी के लिए तो वहीं एमपी, मिजोरम और तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए लड़ाई लड़ेगी।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE कांग्रेस ने पांच चुनावी राज्यों में फूंका बिगुल

नई दिल्ली: इस साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह विधानसभा चुनाव अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बेहद ही अहम हैं। इन राज्यों के परिणाम लोकसभा चुनाव में बड़ा असर डालेंगे। इसके साथ ही विपक्षी एकता के लिए भी यह एक लिटमस टेस्ट होगा। इन राज्यों के लिए बीजेपी ने पहले ही अपने प्रभारी घोषित कर दिए हैं। वहीं अब कांग्रेस ने भी पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है। 

राजस्थान के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाए गए मधुसुदन मिस्त्री

कांग्रेस ने राजस्थान की जिम्मेदारी मधुसुदन मिस्त्री को दी है। मधुसुदन को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसके साथ शशिकांत सेंथिल को पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहीं छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ पर्यवेक्षक के रूप में प्रीतम सिंह को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही मीनाक्षी नटराजन को पर्यवेक्षक बनाया गया है। मिजोरम में पार्टी ने सचिन राव को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है।

Image Source : INDIA TVकांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की सूची जारी की

रणदीप सिंह सुरजेवाला को दी गई एमपी की जिम्मेदारी 

इसके साथ कांग्रेस आलाकमान ने कर्नाटक में पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश में वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है। उनके साथ चंद्रकांत हंडोरे को पर्यवेक्षक बनाकर यहां भी जीत दिलाने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा तेलंगाना में वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दीपा दासमुंशी को दी गई है तो सिरिवेल्ला प्रसाद को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

Latest India News