A
Hindi News भारत राजनीति 'कांग्रेस के बढ़ते जनाधार से मोदी सरकार रही घबरा, राहुल गांधी का मनोबल तोड़ने की कर रही कोशिश'

'कांग्रेस के बढ़ते जनाधार से मोदी सरकार रही घबरा, राहुल गांधी का मनोबल तोड़ने की कर रही कोशिश'

कांग्रेस की झारखंड इकाई के चीफ राजेश ठाकुर ने आरोप लगाया कि केंद्र की बीजेपी नीत सरकार कांग्रेस के बढ़ते जनाधार से घबराकर पार्टी नेता राहुल गांधी का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांग्रेस नेता राजेश ठाकुर(फाइल फोटो)

Jharkhand News: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह(भाजपा) पार्टी के बढ़ते जनाधार से डर गई है। कांग्रेस की झारखंड इकाई के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी नीत सरकार पार्टी(कांग्रेस) के बढ़ते जनाधार से घबराकर पार्टी नेता राहुल गांधी का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रही है, जिसमें वह कभी सफल नहीं होगी। मेदिनीनगर में मीडियाकर्मियों  से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि वह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समर्थन में झारखंड के गांवों में अपने तरीके से पदयात्रा कर रहे हैं और इस दौरान यात्रा के संयोजक सुबोधकांत सहाय भी उनके साथ हैं। 

जब नहीं पड़ी फूट, तो केंद्र ले रहा जांच एजेंसियों का सहारा 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी जैसे उद्योगपतियों को पब्लिक एरिया के उपक्रम कौड़ियों के भाव बेचे जा रहे हैं, ताकि चुनावी पॉलिटिक्स में उनसे चंदा के रूप में मोटी रकम लेकर विपक्षी दलों को मात दी जा सके। एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस के गठबंधन में फूट डालने और दरार पैदा करने में केंद्र सरकार जब सफल नहीं हो पाई, तो अब जांच एजेंसियों के सहारे प्रदेश में अस्थिरता वाले हालात पैदा करने की कोशिश में है, लेकिन वह इसमें भी कामयाब नहीं हो पाएगी। 

'सांप्रदायिक शक्तियों की मंशा कभी पूरी नहीं होगी'

कांग्रेस नेता ने कहा कि झारखंड में सांप्रदायिक शक्तियों की मंशा कभी पूरी नहीं होगी। कांग्रेस-झामुमो(JMM) सरकार किसी तीसरी राजनीतिक शक्ति की मदद की मोहताज नहीं है। उन्होंने कहा कि यह पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करेगी। 

वहीं, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की मौजूदगी में हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना(OPS), 30 यूनिट फ्री बिजली और प्रत्येक इलेक्शन एरिया में 10 करोड़ ‘स्टार्टअप निधि’ देने का वादा किया है। घोषणापत्र जारी करने के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और AICC सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू तथा मनीष चतरथ भी मौजूद थे।

Latest India News