A
Hindi News भारत राजनीति देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, विजय चौक पर कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा

देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, विजय चौक पर कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा

कांग्रेस नेता देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल, CNG, PNG,LPG सिलेंडर के दामों और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं ।

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : ANI बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

Highlights

  • महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल
  • देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
  • विजय चौक पर कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा

दिल्ली: कांग्रेस नेता आज दिल्ली के विजय चौक पर देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल, CNG, PNG,LPG सिलेंडर के दामों और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम 9 गुना बढ़ चुके हैं। हम मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाया जाए। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ महंगाई और बढ़ते पेट्रोल-डीज़ल के दामों के खिलाफ प्रदर्शन कर सिलेंडर और मोटरसाइकिल पर फूल की माला चढ़ाई।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज के दाम बढ़ते हैं। जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे, तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा रही थी। 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपए सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं।

तमिलनाडु में भी महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ चेन्नई में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदर्शन पर बीजेपी का भी रिएक्शन आया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा- 'कांग्रेस के लोगों को इतनी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है। वह अपनी मम्मी जी के घर से मनमोहन जी के घर तक पदयात्रा करें तब उनको समझ आएगा कि महंगाई क्यों बढ़ी थी। आज महंगाई सप्लाई चेन और युद्ध की वजह से बढ़ी है। UK में 20% से ज़्यादा महंगाई बढ़ी है।' 

बता दें, पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Prices Hike) में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बीते 10 दिनों में 9वीं बार बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज (31 मार्च, 2022) 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। आंकड़ों की बात करें तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बीते 10 दिनों के अंदर कुल 6.40 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। तेल कंपनियों ने 22 मार्च (24 मार्च को छोड़कर) से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रखी है। 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज शिमला में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई का आयोजन किया।

 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 116.72 रुपए प्रति लीटर पहुंची

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज क्रमश: 101.81 रुपए प्रति लीटर और 93.07 रुपए प्रति लीटर (80 पैसे की वृद्धि) है। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर 116.72 रुपए और 100.94 रुपए (84 पैसे की वृद्धि) है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 107.45 रुपए (76 पैसे की वृद्धि) और डीजल की कीमत 97.52 रुपए (76 पैसे की वृद्धि) और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपए (83 पैसे की वृद्धि) और डीजल की कीमत 96.22 रुपए (80 पैसे की वृद्धि) है।

 

महंगाई की मार से आम आदमी बेहाल- कांग्रेस 

बढ़ रही मंहगाई को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है। कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने कहा था कि महंगाई की मार से आम आदमी की ज़िदगी बेहाल है। लगातार बढ़ रही महंगाई के पीछे कोई और कारण नहीं , बल्कि सरकार का लालच है। बढ़ती मंगाई, पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है।

Latest India News