A
Hindi News भारत राजनीति नोटों पर फोटो की राजनीति तेज, केजरीवाल के बाद मनीष तिवारी ने दिया बयान, जानिए किनकी तस्वीर लगाने को कहा?

नोटों पर फोटो की राजनीति तेज, केजरीवाल के बाद मनीष तिवारी ने दिया बयान, जानिए किनकी तस्वीर लगाने को कहा?

नोट पर फोटो किनकी लगाई जाए, इसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दिए गए बयान के बाद अब यह राजनीति और तेज हो गई है। मनीष तिवारी के बयान से कांग्रेस की भी इस मामले में एंट्री हो गई है। जानिए मनीष तिवारी ने नोट पर किनकी फोटो होने का पक्ष रखा।

Manish Tiwari- India TV Hindi Image Source : FILE Manish Tiwari

Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा नोट पर लक्ष्मीजी और गणेशजी की तस्वीर लगाने की मांग करने के बाद अब इस पर राजनीति और तेज हो गई है। केजरीवाल के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि नोट पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की फोटो लगाई जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि नोट पर एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर हो तो दूसरी तरफ संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की तस्वीर होनी चाहिए।कांग्रेस के भी इस मामले में एंट्री करने के बाद अब सियासत और तेज हो गई है। 

क्यों न हो बाबा अंबेडकर की तस्वीर: मनीष तिवारी

अरविंद केजरीवाल ने नोट पर लक्ष्मीजी और गणेशजी की फोटो लगाने की बात कहने के बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने केजरीवाल को जवाब देते हुए पूछा है कि नए सीरीज के नोटों पर आंबेडकर की तस्वीर क्यों ना हो? मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, 'नए सीरीज के नोटों पर डॉ. बाबा साहब आंबेडकर की तस्वीर क्यों ना हो? एक तरफ महान महात्मा गांधी और दूसरी तरफ डॉ. आंबेडकर। अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक का अद्वितीय साथ जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे।'

क्या कहा था केजरीवाल ने?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह कहकर चर्चा ओं को हवा दी थी कि नोट पर लक्ष्मीजी और गणेशजी की फोटो लगाई जाए। इस पर उन्हें कई नेताओं के विरोध का सामना भी करना पड़ा। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने राजनीतिक हमला करते हुए कहा था कि केजरीवाल हिंदूत्व की राजनीति कर रहे हैं। जबकि कुछ ने कहा कि जब सांप्रदायिकता की बात आएगी तो नोटों पर लक्ष्मीजी और गणेशजी के फोटो होने के बाद नोट का अपमान भी हो सकता है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मांग की थी कि नए नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने से भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ेगी और डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरावट भी रूक जाएगी।

Latest India News