A
Hindi News भारत राजनीति नहीं मान रहे डीएमके के राजा, अब हिंदू धर्म को बताया पूरी दुनिया के लिए खतरा

नहीं मान रहे डीएमके के राजा, अब हिंदू धर्म को बताया पूरी दुनिया के लिए खतरा

तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन पर दिए विवादित बयान के बाद अब डीएके के सांसद ए राजा ने फिर से हिंदू धर्म के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं।

A Raja- India TV Hindi Image Source : PTI ए राजा।

तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके के नेताओं द्वारा सनातन धर्म पर की टिप्पणियों पर पूरे देश में उबाल है। हालांकि, दूसरी ओर डीएमके के नेताओं की बयानबाजी रुकने के बजाय बढ़ती ही चली जा रही हैं। डीएमके के नेता ए राजा ने फिर से हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी करते हुए इसे भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा बता दिया है। 

क्या बोले राजा?
डीएमके के नेता ए राजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से चर्चा का विषय है। इस वीडियो में ए राजा कह रहे हैं कि जाति की वैश्विक बीमारी के लिए भारत जिम्मेदार है। भारत लोगों को जाति के आधार पर बांटता है। उन्होंने कहा कि जाति का प्रयोग कर के लोगों को विभाजित किया जाता है। आर्थिक उतार-चढ़ाव भी जाति से ही संचरित होता है। राजा ने कहा कि विदेशों में रहने वाले भारतीय हिंदू धर्म के नाम पर जाति को फैलाते हैं। राजा ने आखिर में कहा कि हिंदू धर्म केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा है।

भाजपा ने दिया जवाब
डीएमके नेता ए राजा के विवादित वीडियो को तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर शेयर किया है। अन्नामलाइ ने लिखा- “डीएमके सांसद ए राजा ने हिंदू धर्म को भारत और दुनिया के लिए खतरा बताया। तमिलनाडु में जाति विभाजन और नफरत पैदा करने का प्रमुख कारण डीएमके है और इन्होंने जो गंदगी फैलाई है उसके लिए इनके सांसद सनातन धर्म को दोषी ठहरा रहे हैं।” 

पहले भी कर चुके विवाद
डीएमके सांसद ए राजा ने इससे पहले भी सनातन को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक बीमारी है। यह कुष्ठ रोग और HIV से भी ज्यादा घातक है। वहीं, दूसरी ओर सनातन धर्म पर विवाद की शुरुआत करने वाले उदयनिधि स्टालिन पर महाराष्ट्र में भी केस दर्ज कर लिया गया है। उदयनिधि ने सनातन की तुलना डेगू, कोरोना से करते हुए इसके खात्मे की मांग की थी। 

ये भी पढ़ें- देश के 40 फीसदी सांसदों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले, कांग्रेस के 26 तो भाजपा के कितने? यहां जानें

ये भी पढ़ें- G20 Summit: संदिग्ध बैग लेकर आया था चीनी मेहमान, पूरे होटल में मचा हड़कंप, और फिर...

Latest India News