A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव के खिलाफ इंदौर में FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव के खिलाफ इंदौर में FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कमलनाथ और अरुण यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 50% कमीशन के वायरल लेटर मामले में इन तीनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

Priyanka Gandhi Kamal Nath and Arun Yadav- India TV Hindi Image Source : FILE कमलनाथ, प्रियंका गांधी, अरुण यादव

इंदौर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इंदौर के संयोगितागंज थाने में 50% कमीशन के वायरल लेटर मामले में ये एफआईआर दर्ज हुई है। इन नेताओं के खिलाफ IPC की धारा 420, 469 में मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि वायरल लेटर के आधार पर प्रियंका ने शिवराज सरकार पर 50% कमीशन लेने का आरोप लगाया था। सीएम शिवराज समेत बीजेपी के आला नेताओं ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था। 

अरुण यादव ने एफआईआर दर्ज होने पर कही ये बात

FIR दर्ज होने पर पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा कि जब कांग्रेस पार्टी के नेता अंग्रेजों की फांसियों से नहीं डरे तो उनके तलवे चाटने वाली विचारधारा की एफआईआर से भी नहीं डरने वाले। हमारे नेता राहुल गांधी जी कहते हैं कि डरो मत। पहले लड़े थे गोरों से, अब लड़ेंगें 50 फीसदी कमीशनखोरों से।

प्रियंका गांधी ने क्या कहा था?

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर दावा किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही भुगतान मिलता है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कर्नाटक की भ्रष्ट भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया अब मध्य प्रदेश की जनता 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से हटाएगी।’’ 

इस आरोप का जवाब देते हुए मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बिना किसी मुद्दे के घृणित मानसिकता के साथ राजनीति कर रही है। मंत्री ने दावा किया, प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने पहले राहुल गांधी से झूठ बुलवाया और अब प्रियंका गांधी से झूठा पोस्ट करवाया। प्रियंका जी, अपने पोस्ट में लगाए गए आरोपों का सबूत दें, अन्यथा हमारे पास (कानूनी) कार्रवाई के लिए सभी विकल्प खुले हैं। (इनपुट: भाषा से भी)

Latest India News