A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात के पूर्व मंत्री वल्लभभाई वाघासिया की सड़क हादसे में हुई मौत, बुलडोजर से टकरा गई थी कार

गुजरात के पूर्व मंत्री वल्लभभाई वाघासिया की सड़क हादसे में हुई मौत, बुलडोजर से टकरा गई थी कार

हादसे की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी नेता और वाघासिया के समर्थक अस्पताल में एकत्र हो गए।

Vallabhbhai Vaghasiya News, Vallabhbhai Vaghasiya Bulldozer,Vallabhbhai Vaghasiya- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री वल्लभभाई वाघासिया।

अमरेली: गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री वल्लभभाई वाघासिया की कार अमरेली जिले में सावरकुंडला कस्बे के पास एक बुलडोजर से टकरा गई। पुलिस द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, हादसे में पूर्व मंत्री वाघासिया की मौत हो गई जबकि कार में सवार एक अन्य शख्स घायल हो गया। वांडा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना गुरुवार की रात को हुई। सावरकुंडला विधानसभा सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक 69 वर्षीय वाघासिया ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार के पहले कार्यकाल में कृषि एवं शहरी आवास मंत्री के रूप में कार्य किया था।

‘खुद ही कार चला रहे थे पूर्व मंत्री’
पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाघासिया किसी गांव से सावरकुंडला लौट रहे थे, तभी रात करीब 8:30 बजे वांडा गांव के पास स्टेट हाइवे पर यह हादसा हो गया। गाड़ी में उनके साथ बैठा एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त पूर्व मंत्री कार चला रहे थे। उन्होंने बताया कि कार बुलडोजर से जा टकराई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए। वाघासिया को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हादसे की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पार्टी नेता और वाघासिया के समर्थक अस्पताल में एकत्र हो गए।

2012 में जीता था विधानसभा चुनाव
सावरकुंडला से मौजूदा विधायक एवं बीजेपी नेता महेश कसवाला ने कहा, ‘सावरकुंडला सीट से पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री वी वी वाघासिया का सड़क हादसे में निधन हो गया। एक कुशल संगठक, एक जननेता और अमरेली की जनता की सेवा करने वाले नेता अब हमारे बीच नहीं रहे। हम दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करते हैं।’ वाघासिया ने सावरकुंडला सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में 2012 का विधानसभा चुनाव जीता था और 2016 में विजय रूपाणी सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Latest India News