A
Hindi News भारत राजनीति 'यूपी का भविष्य शराब पिये रात को...' वाराणसी को लेकर ये क्या बोले गए राहुल गांधी

'यूपी का भविष्य शराब पिये रात को...' वाराणसी को लेकर ये क्या बोले गए राहुल गांधी

कई राज्यों की से गुजरने के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश पहुंच चुकी है। हालांकि, मंगलवार को अमेठी में यात्रा करते हुए राहुल गांधी ने यूपी और वाराणसी का नाम लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिससे विवाद खड़ा हो सकता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी।- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश पहुंच चुके हैं। मंगलवार को राहुल ने कभी कांग्रेसी की पारंपरिक सीट रही अमेठी क्षेत्र में यात्रा की। यहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। हालांकि, अपने भाषण में राहुल ने यूपी और वाराणसी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिससे नया बवाल शुरू हो सकता है। राहुल गांधी ने अमेठी में भाषण देते हुए उत्तर प्रदेश के भविष्य को शराब के नशे में बता दिया है। 

क्यो बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेठी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान यूपी के भविष्य पर सवाल उठा दिया और वाराणसी पर विवादित टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि मैं वाराणसी गया था और मैंने देखा कि वहां, रात में बाजा बज रहा है, वहां शराब पिये सड़क पर लेटे हुए बाजा बज रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी का भविष्य रात को शराब पिये नाच रहा है, डांस कर रहा है नशे में।

राम मंदिर पर भी बोले राहुल

राहुल गांधी ने अमेठी में राम मंदिर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर खुला तो वहां पीएम मोदी समेत कई अरबपति दिखे, कोई भी पिछड़ा नहीं दिखा। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वहां आप लोगों की कोई भी जगह नहीं है। आपका काम सड़क पर भीख मांगने का है। 

मानहानि मामले में राहुल को जमानत

सुलतानपुर जिले की MP/MLA कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी करने से संबंधित मानहानि मामले में मंगलवार को ही राहुल गांधी को जमानत दी है। राहुल अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त होने के कारण 18 जनवरी को सांसद-विधायक विशेष अदालत की पिछली सुनवाई में शामिल नहीं हो सके थे। कोर्ट द्वारा बेल बॉण्ड भरने के बाद 25-25 हजार रुपये के दो मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी गई। 

ये भी पढ़ें- 'अगर सोनिया गांधी बेटे को अच्छी परवरिश नहीं दे सकतीं तो...' राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी का बड़ा हमला

'कांग्रेस के लिए इतनी सीटें जीतना भी मुश्किल', 2024 के लिए हिमंत ने की बड़ी भविष्यवाणी

Latest India News