A
Hindi News भारत राजनीति Goa Congress: गोवा कांग्रेस में अभी सबकुछ ठीक नहीं, 6 विधायक हैं बीजेपी के संपर्क में - सूत्र

Goa Congress: गोवा कांग्रेस में अभी सबकुछ ठीक नहीं, 6 विधायक हैं बीजेपी के संपर्क में - सूत्र

Goa Congress: मुकुल वासनिक और प्रदेश प्रभारी दिनेश राव की बैठक के बाद सब कुछ ठीक बताया गया लेकिन कहा जा रहा है कि पार्टी से सिर से अभी खतरा टला नहीं है। अभी भी कुछ विधायकों के BJP के साथ संपर्क में होने की खबर सामने आई है।

Goa Congress- India TV Hindi Image Source : INDIA TV/FILE Goa Congress

Highlights

  • 6 कांग्रेस विधायक एक चार्टर प्लेन से जा रहे थे बाहर - सूत्र
  • ऐन मौके पर कांग्रेस आलाकमान हुआ था सतर्क
  • कांग्रेस ने माइकल लोबो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया

Goa Congress: गोवा कांग्रेस में रविवार को हुई बगावत के बाद सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक को डैमेज कंट्रोल करने भेजा था। बैठक हुई, जिसके बाद कहा गया कि सब कुछ ठीक है। लेकिन इस बैठक में पूर्व नेता विपक्ष माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नाइक समेत 5 विधायक नहीं आए थे। हालांकि इस बगावत के थमने की खबर आने लगी थीं। 

मुकुल वासनिक और प्रदेश प्रभारी दिनेश राव की बैठक के बाद सब कुछ ठीक बताया गया लेकिन कहा जा रहा है कि पार्टी से सिर से अभी खतरा टला नहीं है। अभी भी कुछ विधायकों के भारतीय जनता पार्टी के साथ संपर्क में होने की खबर सामने आई है। हालांकि, अभी तक इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। रविवार को 11 में से करीब 5 कांग्रेस विधायक संपर्क से बाहर हो गए थे। इसके बाद आलाकमान भी एक्शन में आ गया था।

फिलहाल योजना खत्म नहीं हुई

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार अभी भी यह विधायक भाजपा के साथ संपर्क में हैं। सूत्र बताते हैं कि फिलहाल योजना खत्म नहीं हुई है और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भाजपा के संपर्क में बने हुए हैं। खास बात है कि कामत पर ही बगावत शुरू करने के आरोप लगे थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक और प्रदेश प्रभारी दिनेश गुंडू राव की तरफ से बुलाई गई बैठक से गायब रहे थे।

विद्रोह भले ही रुक गया हो, लेकिन पार्टी सतर्क

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में विद्रोह भले ही रुक गया हो, लेकिन पार्टी सतर्क है और कुछ विधायक भी निगरानी में हैं। इनमें से माइकल लोबो भी हैं, जो कांग्रेस के साथ होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन रविवार को संपर्क से बाहर हो गए थे। वहीं एक रिपोर्ट में कहा दावा किया गया है कि कांग्रेस के 6 विधायकों को गोवा से बाहर निकालने के चार्टर्ड फ्लाइट तैयार कर ली थी और बीजेपी का एक शीर्ष नेता भी विधायकों के साथ संपर्क में था। लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस आलाकमान सतर्क हो गया और मामले को कंट्रोल कर लिया। हालांकि कांग्रेस अब कह रही है कि, पार्टी में कुछ भी गलत नहीं है और भाजपा गोवा इकाई में फूट डालने की कोशिश कर रही है।

वहीं मंगलवार को विधानसभा परिसर के बाहर मुख्यमंत्री सावंत से राज्य कांग्रेस के कथित बगावत को लेकर सवाल पूछा गया, जिसके जवाब में सावंत ने कहा, मैं दोहराता हूं कि कांग्रेस विधायक दल में बगावत से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। 

Latest India News