A
Hindi News भारत राजनीति उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में सरकार गठन की कवायदें तेज, उत्तराखंड पर आज शाह की अहम बैठक, धामी दिल्ली में

उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में सरकार गठन की कवायदें तेज, उत्तराखंड पर आज शाह की अहम बैठक, धामी दिल्ली में

शनिवार देर रात गृहमंत्री के मणिपुर और गोवा के सरकार गठन को लेकर देर तक हुई बैठक की वजह से उत्तराखंड की बैठक नहीं हो सकी। उत्तराखंड को लेकर आज दिन में फिर बैठक होगी।

Amit Shah- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Amit Shah

नई दिल्ली। उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक दिल्ली में मौजूद हैं। कल शनिवार देर रात गृहमंत्री के मणिपुर और गोवा के सरकार गठन को लेकर देर तक हुई बैठक की वजह से उत्तराखंड की बैठक नहीं हो सकी। उत्तराखंड को लेकर आज दिन में फिर बैठक होगी। 

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई।इस संबंध में अंतिम चर्चा करने के लिए पार्टी आलाकमान ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुलाया गया था। आपको बता दें कि इससे पहले जेपी नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात की थी।

वहीं मणिपुर में सरकार गठन और मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भी गृह मंत्री अमित शाह के घर पर भाजपा की बड़ी बैठक हुई। शाह के अलावा, जेपी नड्डा, बीएल संतोष, मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और मुख्यमंत्री की रेस में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता टी बीस्वजीत सिंह भी बैठक में शामिल हुए।

गोवा के मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भी भाजपा में चर्चा अंतिम दौर में पहुंच गई है। शनिवार को इस संबंध में शाह के आवास पर हुई चर्चा में जेपी नड्डा और बीएल संतोष के साथ-साथ गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत भी मौजूद रहे।

एक जानकारी के अनुसार, भाजपा आलाकमान जल्दी ही इन तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लेकर लगाए जा रहे कयासों को पूर्ण विराम देना चाहती है। इसलिए पार्टी के अंदर बैठकों का दौर तेज हो गया है और गृह मंत्री अमित शाह ने अब स्वयं इसका जिम्मा संभाल लिया है।

Latest India News