A
Hindi News भारत राजनीति हिमाचल: कांग्रेस में सीएम को लेकर घमासान बढ़ा, प्रतिभा और सुक्खू को मनाने में जुटे पर्यवेक्षक

हिमाचल: कांग्रेस में सीएम को लेकर घमासान बढ़ा, प्रतिभा और सुक्खू को मनाने में जुटे पर्यवेक्षक

शिमला में पर्यवेक्षक सभी विधायकों से अलग-अलग मुलाक़ात कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के पर्यवेक्षक प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू दोनों को मनाने में जुटे हैं।

कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू।- India TV Hindi Image Source : पीटीआई कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू।

हिमाचल प्रदेश में सीएम को लेकर घमासान बढ़ गया है। सूत्रों के मुताबिक़ सुखविंदर सुक्खू को हाईकमान मौक़ा देने की तैयारी कर चुकी थी लेकिन प्रतिभा सिंह अचानक विक्रमादित्य के साथ ओबरॉय होटल पहुंच गई जहां कांग्रेस के पर्यवेक्षक ठहरे हुए हैं। इसके तुरंत बाद अचानक सुखविंदर सुक्खू भी होटल पहुंचे। यहां पर सभी पर्यवेक्षक सभी  विधायकों से अलग-अलग मुलाक़ात कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के पर्यवेक्षक प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू दोनों को मनाने में जुटे हैं। जानकारी के मुताबिक 4 बजे एक बार फिर विधायक दल की बैठक हो सकती है।

इससे पहले पार्टी के पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा को आज पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी। लेकिन मौजूदा सियासी माहौल को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अब सीएम का नाम तय होने में कुछ समय लग कता है। फिलहाल जो तस्वीरें उभर कर सामने आ रही हैं, उसमें सुखविंदर सुक्खू, प्रतिभा सिंह के बीच कांटे का मुकाबला है। वहीं मुकेश अग्निहोत्री भी सीएम की रेस में शामिल बताए जा रहे हैं।

इससे पहले कल शिमला में हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच विधायक दल की बैठक रात 8 बजे हुई। जबकि यह बैठक दोपहर तीन बजे ही होनी थी। सीएम के दावेदार समर्थकों के जरिए अपना दमखम दिखाते नजर आए। विधायक दल की बैठक से पहले मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने समर्थकों के साथ राज्य की राजधानी शिमला में पार्टी कार्यालय पहुंचे। उनके समर्थकों ने उनके पक्ष में नारे लगाए। 

विधायक दल की बैठक के बाद हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी के भीतर गुटबाजी का खंडन करते हुए, कहा कि विधायक दल के नेता के पद के लिए कोई नाम सामने नहीं आया और विधायकों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि पार्टी नेतृत्व इस पर निर्णय करे। 

Latest India News