A
Hindi News भारत राजनीति हैदराबाद पुलिस की हिरासत में टी. राजा सिंह, हनुमान जयंती की रैली में लेना था भाग

हैदराबाद पुलिस की हिरासत में टी. राजा सिंह, हनुमान जयंती की रैली में लेना था भाग

मंगलहाट पुलिस ने राजा सिंह को गिरफ्तार करने के साथ ही उन्हें बोलारम पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया। बता दें कि टी. राजा सिंह को हिरासत में लिए जाने पर उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए।

Hyderabad Police arrested T Raja Singh before he participate in Hanuman Jayanti rally- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हैदराबाद पुलिस की हिरासत में टी. राजा सिंह

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित हैदराबाद के गोशामहल क्षेत्र से विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा टी राजा सिंह को एहतियातन हिरासत में ले लिया क्योंकि वे 6 अप्रैल के दिन हनुमान जयंती में भाग लेने के लिए जा रहे थे। मंगलहाट पुलिस ने राजा सिंह को गिरफ्तार करने के साथ ही उन्हें बोलारम पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया। बता दें कि टी. राजा सिंह को हिरासत में लिए जाने पर उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए। विधायक ने कहा कि वे हर साल हनुमान जयंती के दौरान बाइक रैली में भाग लेते हैं। 

हनुमान जयंती पर हिरासत में टी. राजा सिंह

राजा सिंह ने इस बाबत ट्वीट कर लिखा- मेरे गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र में हनुमान जन्मोत्सव रैली में शामिल होने से ठीक पहले बीआरएस सरकार के निर्देश पर तेलंगाना पुलिस द्वारा गिरफ्तारी। अब हिंदू तेलंगाना में भी रैली में हिस्सा नहीं ले सकते हैं? उन्होंने कहा कि उन्हें गिरफ्तार क्यों किया गया है उन्हें पता नहीं है। टी. राजा सिंह द्वारा केसीआर सरकार की नीतियों की आलोचना की गई और उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तेलंगाना में 8वें निजाम का शासन है। 2 अप्रैल को हैदराबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़काऊ भाषण को देखते हुए पुलिस ने उनहें एहतियातन हिरासत में ले लिया था। 

राजा सिंह पर अभद्र भाषा के कई मामले दर्ज

बता दें कि रामनवमी की शोभायात्रा व हाल के ही महीनों में तेलंगाना और पड़ोसी राज्यों में राजा सिंह के खिलाफ अभद्र भाषा के लिए कई मामले दर्ज किए गए हैं। 29 जनवरी को मुंबई में एक रैली के दौरान उनके खिलाफ अभद्र भाषा के मामले में केस दर्ज किया गया था। वहीं पिछले साल अगस्त महीने में मुसलमानों की धार्मिक भावना को आहत करने को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त द्वारा निवारक हिरासत (पीडी) अधिनियम लागू करने के बाद उन्हें 25 अगस्त को जेल भेज दिया गया था। इस दौरान उन्हें भाजपा ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। हालांकि इस मामले में गिरफ्तारी के बाद 9 नवंबर को जेल से रिहा कर दिया गया था। 

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News