A
Hindi News भारत राजनीति अब RJD सांसद अशफाक करीम पर इनकम टैक्स का छापा, दर्जनों ठिकानों पर जांच जारी

अब RJD सांसद अशफाक करीम पर इनकम टैक्स का छापा, दर्जनों ठिकानों पर जांच जारी

बीते कुछ दिनों से देशभर में केंद्रीय एजेंसियों की ओर से छापेमारी का दौर चल रहा है। इसी क्रम में अब राजद के राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है।

सांसद अशफाक करीम पर IT रेड।- India TV Hindi Image Source : FILE सांसद अशफाक करीम पर IT रेड।

देशभर में विभिन्न नेताओं और उनके ठिकानों पर केंद्रीय एंजेंसियों की छापेमारी और जांच जारी है। अब इस जांच के दायरे में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अशफाक करीम भी आ गए हैं। बुधवार को इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने राज्यसभा सांसद अशफाक के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है। ANI की रिपोर्ट के अनुसार, सांसद के ठिकानों पर विभाग की जांच जारी है। 

CBI भी कर चुकी कार्रवाई
अशफाक करीम वर्तमान में राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य हैं और मार्च 2018 में उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार नामित किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, सांसद के अल-करीम एजुकेशनल ट्रस्ट (पटना), अल-करीम यूनिवर्सिटी (कटिहार) और कटिहार मेडिकल कॉलेज में इनकम टैक्स विभाग की तलाशी चल रही है। बता दें कि इससे पहले बीते साल ही सांसद अशफाक करीम पर नौकरी के बदले जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने छापेमारी की थी। 

टैक्स चोरी की जानकारी
ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इनकम टैक्स विभाग के पास में सांसद करीम के स्वामित्व वाले कॉलेजों द्वारा कथित टैक्स चोरी के बारे में विश्वसनीय जानकारी है। सूत्रों ने बताया है कि अधिकारियों के पास कॉलेज द्वारा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के बदले कथित तौर पर नकद में लिए गए डोनेशन के बारे में भी जानकारी है। विभाग के अधिकारियों द्वारा कुछ अन्य मेडिकल कॉलेजों में भी छापेमारी चल रही है। इनकम टैक्स विभाग को एमबीबीएस, बीडीएस और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश में कथित गड़बड़ी मिली है। सूत्रों ने बताया है कि कॉलेज कथित तौर पर कैपिटेशन फीस के नाम पर नकद लेते पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें- इजरायल-हमास जंग पर आया शशि थरूर का बयान, बोले- आतंकी हमले के कारण भड़की हिंसा, लेकिन....

ये भी पढ़ें- सिसोदिया मामले में SC बार-बार कह रहा 'कोई तो सबूत दो', आप विधायक पर ED के छापे के बाद बोले केजरीवाल

Latest India News