A
Hindi News भारत राजनीति 'नीतीश कुमार के साथ जो हो रहा, उससे हम बहुत दुखी', तंज कसते हुए बोले जीतन राम मांझी

'नीतीश कुमार के साथ जो हो रहा, उससे हम बहुत दुखी', तंज कसते हुए बोले जीतन राम मांझी

इंडिया गठबंधन की शनिवार को हुई बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से इनकार कर दिया। इसके बाद जीतन राम मांझी ने तंज कसा है।

Bihar, Nitish Kumar, Jitan Ram Manjhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक में कई विषयों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद खबर आई कि गठबंधन का अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बनाया गया है। वहीं जब संयोजक पद के लिए नीतीश कुमार का नाम सामने आया तो उन्होंने यह पद स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इसके बाद कुछ दलों ने लालू के नाम का प्रस्ताव दिया, इसपर नीतीश कुमार ने कहा कि अगर ऐसा है तो लालू जी को ही बना दीजिए ना। 

हम बहुत दुखी हैं- जीतन राम मांझी 

अब माना जा रहा है कि नीतीश कुमार इस बैठक के बाद नाराज चल रहे हैं। वहीं नीतीश कुमार पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के साथ जो कुछ हो रहा है, उससे उन्हें दुःख हो रहा है। जीतन राम मांझी ने लिखा, "जब किसी को राजा बनाने का सपना दिखाकर सेनापति बनाया जाएगा तो वह सेनापति क्यों बनेगा?" उन्होंने कहा कि जवाब तो लालू जी को देना चाहिए कि आखिर वो नीतीश कुमार के साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? जीतन राम ने लिखा, “अच्छा भला आदमी को सपना दिखाकर कैसा बना दिए हैं ये सब लोग।” हम बहुत दुखी हैं। 

संयोजक बनना मीडिया का एजेंडा- जदयू

वहीं, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, संयोजक बनना मीडिया का एजेंडा हो सकता है लेकिन हमारे नेता विपक्षी एकता के सूत्रधार हैं। पूरा देश हमारे नेता को विपक्ष के नेता के तौर पर देख रहा है पूरा देश उम्मीद और विश्वास साथ उनकी ओर देख रहा हैं। उमेश कुशवाहा ने कहा, हमारे नेता का संयोजक बनने का एजेंडा नहीं है, हमारा एक ही एजेंडा है- भाजपा हटाओ- देश बचाओ।  इंडिया गठबंधन बड़ा अकार ले लिया है जिसको लेकर भाजपा को बेचैनी हो रही है। उनकी नींद हराम हो गई है। बीजेपी वालों को जनता सबक सिखा देगी।

पिछली बैठक में पीएम पद के लिए उठा था खरगे का नाम 

गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन की पिछली बैठक में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के चेहरे के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसपर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी इस पर सहमति जताई थी। हालांकि, तब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि पहले चुनाव जीतें और फिर उसके बाद पीएम उम्मीदवार तय करेंगे।

Latest India News