A
Hindi News भारत राजनीति अब हरियाणा में इकट्ठा हो सकते हैं I.N.D.I.A के नेता, देवीलाल की जयंती पर भेजा गया निमंत्रण

अब हरियाणा में इकट्ठा हो सकते हैं I.N.D.I.A के नेता, देवीलाल की जयंती पर भेजा गया निमंत्रण

25 सितंबर को देश के पूर्व डिप्टी पीएम देवीलाल की जयंती है। इस मौके पर कैथल में सम्मान दिवस महारैली का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए I.N.D.I.A के नेताओं को न्योता दिया गया है।

I.N.D.I.A - India TV Hindi Image Source : PTI I.N.D.I.A

हाल ही में मुंबई में तीसरी बैठक कर चुके I.N.D.I.A गठबंधन के नेता अब हरियाणा में एक साथ दिखाई पड़ सकते हैं। सभी दल देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती के अवसर पर 25 सितंबर को एक साथ दिख सकते हैं। इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अभय सिंह चौटाला ने सभी दलों को कैथल में सम्मान दिवस महारैली में शामिल होने का न्योता दिया है। 

क्या कांग्रेस आएगी?
कैथल में हो रही सम्मान दिवस महारैली में कांग्रेस का आना अभी तय नहीं है। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हमारे पास अभी और लोगों को आमंत्रित करने का समय है और हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि किन लोगों को रैली में आमंत्रित किया जाना है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई लोगों को न्योता भेजा गया है और कई नेताओं ने रैली में आने की पुष्टि भी कर दी है। 

ये नेता होंगे शामिल
अभय सिंह चौटाला ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी और माकपा नेता सीताराम येचुरी ने हरियाणा में हो रही रैली में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। चौटाला ने ये भी जानकारी दी कि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार को भी उनकी ओर से न्योता भेजा गया है।

इस तारीख को कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक
I.N.D.I.A गठबंधन के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक इसी महीने एनसीपी नेता शरद पवार के दिल्ली आवास पर तय की गई है। बैठक का आयोजन 13 सितंबर, 2023 को किया जाना निर्धारित हुआ है। इस बैठक में गठबंधन के आने वाले महत्वपूर्ण कदमों पर चर्चा की जा सकती है। मुंबई में हुई I.N.D.I.A  गठबंधन की तीसरी बैठक में 14 सदस्यों वाले कोऑर्डिनेशन कमेटी (समन्वय समिति) की घोषणा की गई थी।

 

Latest India News