A
Hindi News भारत राजनीति अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू का एकमात्र विधायक बीजेपी में शामिल, जेपी नड्डा भी थे मौजूद

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू का एकमात्र विधायक बीजेपी में शामिल, जेपी नड्डा भी थे मौजूद

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मौके पर कहा, प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सभी नेता बीजेपी की विकास यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

JDU, BJP, Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : PTI FILE Bihar CM and JDU Leader Nitish Kumar.

नयी दिल्ली: बिहार में बीजेपी का दामन छोड़कर RJD के साथ सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को भगवा दल ने बड़ा झटका दिया है। अरुणाचल प्रदेश में JDU के एकमात्र विधायक तेकी कासो गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ आधिकारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए। अरुणाचल प्रदेश में कई जिला परिषद अध्यक्ष और सदस्य भी बीजेपी में शामिल हो गए। नड्डा ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए एक ट्वीट में कहा कि कासो और अन्य नेताओं के शामिल होने से संगठन और मजबूत होगा।

बीजेपी विधायकों की कुल संख्या 49 हुई
नड्डा ने कहा, ‘प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सभी नेता बीजेपी की विकास यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।’ तेकी कासो के आने के बाद 60 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू ने 2019 के अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें 7 सीटों पर पार्टी को जीत मिली थी। वह बीजेपी के बाद राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। बीजेपी ने सबसे ज्यादा 41 सीटें जीती थीं।


दिसंबर में भी BJP में आए थे जेडीयू विधायक
हालांकि, 25 दिसंबर 2020 को JDU के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। विपक्षी दल कांग्रेस और बीजेपी की सहयोगी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के विधानसभा में 4-4 विधायक हैं, जबकि 3 विधायक निर्दलीय हैं, जो सत्तारूढ़ दल को समर्थन दे रहे हैं। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों बीजेपी से अपना गठबंधन तोड़ककर राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम लिया था, और एक नई सरकार का गठन किया था। इस प्रकरण के बाद से दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर कटाक्ष करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

Latest India News