A
Hindi News भारत राजनीति हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, सुनवाई से इनकार करते हुए हाई कोर्ट जाने को कहा

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, सुनवाई से इनकार करते हुए हाई कोर्ट जाने को कहा

गुरुवार दिनभर गठबंधन के विधायकों के तेलंगाना शिफ्ट किए जाने की चर्चा चलती रही, लेकिन एयरपोर्ट पर घने कोहरे की वजह से फ्लाइट कैंसिल हो गई।

 Jharkhand, Hemant Soren, Champai Soren- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चंपई सोरेन और हेमंत सोरेन

रांची/नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तारी और ED के समन के मामले में बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई से इनकार करते हुए कहा है कि आपको पहले हाई कोर्ट जाना चाहिए। इस बीच झारखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चम्पाई सोरेन आज दोपहर 12 बजे से एक बजे के बीच शपथ लेंगे। इससे पहले हेमंत सोरेन को बृहस्पतिवार को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद उन्हें रांची की बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था। 

ईडी ने कोर्ट से हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी 

सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED द्वारा की गई गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए उन्हें हाई कोर्ट जाने के लिए कहा। वहीं गुरुवार को ही राज्यपाल सी.पी.राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को शपथ ग्रहण का न्योता दे दिया। चंपई सोरेन आज झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्हें 10 दिनों के अंदर बहुमत साबित करना होगा। राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता चम्पाई सोरेन और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को देर रात राजभवन बुलाया और चम्पाई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दिया। 

बुधवार रात गिरफ्तार किए गए थे हेमंत 

बता दें कि हेमंत सोरेन को बुधवार रात मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद चम्पाई सोरेन झामुमो विधायक दल के नेता चुने गए थे। चंपई सोरेन ने कहा था कि हम एकजुट हैं। हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है; इसे कोई नहीं तोड़ सकता। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा जारी एक वीडियो में 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में 43 विधायकों का समर्थन भी दिखाया गया था। वहीं राज्यपाल के द्वारा शपथ न दिलाये जाने के क्रम में गठबंधन के विधायकों ने राजभवन में जमकर हंगामा किया था। 

Latest India News