A
Hindi News भारत राजनीति JP Nadda interact with diplomats : ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत नड्डा 12 देशों के राजनयिकों से करेंगे संवाद

JP Nadda interact with diplomats : ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत नड्डा 12 देशों के राजनयिकों से करेंगे संवाद

JP Nadda interact with diplomats : पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। नड्डा इस पहल के तहत अभी तक हुए चार कार्यक्रमों में 47 विदेशी राजनयिकों से संवाद कर चुके हैं।

JP Nadda - India TV Hindi Image Source : PTI JP Nadda

Highlights

  • पार्टी का इतिहास, विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में योगदान के बारे में बताएंगे
  • पहले भी पार्टी के बारे में विभिन्न देशों के राजनयिकों से कर चुके हैं बात

JP Nadda interact with diplomats:  भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) बुधवार को ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत 12 देशों के राजनयिकों से संवाद करेंगे। पार्टी की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। नड्डा इस पहल के तहत अभी तक हुए चार कार्यक्रमों में 47 विदेशी राजनयिकों से संवाद कर चुके हैं। 

पार्टी का इतिहास, विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में  योगदान के बारे में बताएंगे

पार्टी मुख्यालय में बुधवार शाम को होने वाले संवाद के दौरान भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। इस दौरान नड्डा विदेशी राजनयिकों को अपनी पार्टी के इतिहास, उसकी विचारधारा और राष्ट्र निर्माण में उसके योगदान से अवगत कराएंगे। वह राजनयिकों के सवालों का जवाब भी देंगे। 

पार्टी के बारे में विभिन्न देशों के राजनयिकों से  कर चुके हैं बात

इससे पहले, जुलाई महीने में नड्डा ने तीन दिवसीय भारत दौरे पर दिल्ली आए नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ से मुलाकात की थी। ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत नड्डा वियतनाम की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ सदस्य न्गूयेन वैन नेन, नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन के अलावा अब तक यूरोपीय संघ सहित विभिन्न देशों के राजनयिकों से बातचीत कर चुके हैं। पिछले साल छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर नड्डा ने ‘‘भाजपा को जानो’’ पहल की शुरुआत की थी।

Latest India News