A
Hindi News भारत राजनीति Kahani Kursi Ki : पीएम मोदी का अमेरिका दौरा ऐतिहासिक, भारत की बढ़ती ताकत को मान रही है दुनिया-पीयूष गोयल

Kahani Kursi Ki : पीएम मोदी का अमेरिका दौरा ऐतिहासिक, भारत की बढ़ती ताकत को मान रही है दुनिया-पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया टीवी के खास प्रोग्राम 'कहानी कुर्सी की' में कहा कि भारत की बढ़ती हुई ताकत को पूरी दुनिया मान रही है।

पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि भारत की बढ़ती हुई ताकत को दुनिया मान रही है। उन्होंने इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम 'कहानी कुर्सी की' में यह बात कही।

कई अहम फैसले लिए जाएंगे

पीयूष गोयल ने कहा कि यूएन हेडक्वार्टर में योग का कार्यक्रम वह अपने आप में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना। अभी दोनों नेताओं की मुलाकत में कई अहम फैसले लेने का अनुमान है। वहीं अलग-अलग सीईओ से मोदी जी की मुलाकात हुई जिससे यह साबित होता है कि भारत की बढ़ती ताकत को दुनिया मान रही है। 

 विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे

पीयूष गोयल ने कहा कि यूएस कांग्रेस को बहुत कम ऐसे नेता हैं जिन्होंने दो बार संबोधित किया है। यह अवसर नेतान्याहू और नेल्सन मंडेला जैसे नेताओं को मिला। उन्होंने कहा कि मोदी जी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। उनके नेतृत्व के कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

पीएम मोदी का नेतृत्व  संवेदनशील

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने विश्व के नेताओं के साथ जो अच्छे संबंध बनाए उसके चलते पीएम मोदी और भारत के प्रति दुनिया के देशों की विश्वसनीयता बढ़ी है। पीएम मोदी का नेतृत्व  संवेदनशील है जो पूरी दुनिया की चिंता करता है। वसुधैव कुटुंबकम की भावना के साथ वे चल रहे हैं।

देखें-पूरा इंटरव्यू

Latest India News