A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में जारी है 'नाटक', कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार के बदले सुर, जानें क्या कहा

कर्नाटक में जारी है 'नाटक', कांग्रेस प्रमुख से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार के बदले सुर, जानें क्या कहा

कर्नाटक में सीएम कौन हो-इसे लेकर सियासी बयानबाजी जारी है। इस बीच सीएम पद के दावेदार डीके शिवकुमार ने कांग्रेस प्रमुख और राहुल गांधी से मुलाकात की और कहा कि खरगे को ही सीएम बनना चाहिए।

karnataka politics- India TV Hindi Image Source : ANI कर्नाटक में जारी है नाटक

कर्नाटक: कर्नाटक में सीएम कौन होगा-इसकी गुत्थी अबतक नहीं सुलझ सकी है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को लेकर कांग्रेस में लगातार रार जारी है। कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। उसके बाद कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार दिल्ली में अपने भाई और पार्टी सांसद डीके सुरेश के आवास पर पहुंचे। कर्नाटक सीएम रेस को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डीके शिवकुमार सिद्धारमैया को सीएम बनाने के फैसले को नहीं मान रहे हैं, उन्होंने अपना सुर बदल लिया है और कह रहे हैं कि सीएम खरगे को बनाओ।  

सीएम बनने की जिद पर अड़े शिवकुमार

सिद्धारमैया ने आज अपनी बेंगलुरु वापसी रद्द कर दी है।
सूत्रों के मुताबिक डीके शिवकुमार अब भी सीएम बनने पर अड़े हैं।
शिवकुमार ने प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने की इच्छा जताई है लेकिन वो फिलहाल शिमला में हैं। 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस तीसरे नाम पर विचार कर रही है। डीके अब भी अड़े, सिद्धारमैया को सीएम नहीं बनाना चाहिए। डीके डिप्टी सीएम के लिए भी तैयार नहीं हैं।

48 घंटे में तय हो जाएगा सीएम, 72 घंटे में होगी कैबिनेट की बैठक

वहीं कर्नाटक चुनाव के चुनाव प्रभारी रहे रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लोगों से अपील की है और कहा है कि किसी भी तरफ की झूठी खबर या अफवाह पर मत जाइए, अगले 48 घंटे में हम तय कर लेंगे कि कर्नाटक में CLP लीडर कौन होंगे। 48 घंटे में CM का नाम तय हो जाएगा, इसके बाद 72 घंटे में कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी। अभी जो भी खबर चल रही है वो सिर्फ BJP का प्रोपेगंडा है और कुछ नहीं। 
 .

शपथ ग्रहण समारोह स्थल भी तय

दिल्ली में दस जनपथ से निकलकर डीके शिवकुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने पहुंचे और फिर उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बेंगलुरु के श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया, जहां कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान में इमरान खान के घर को घेरा गया, पुलिस का दावा-'आतंकियों' के छिपे होने का इनपुट

चीन से ये बड़ा कारोबार छीनने की तैयारी में सरकार, अमेरिका से लेकर जापान तक जमेगी भारत की धाक

Latest India News