A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: BJP से इस्तीफा देकर जगदीश शेट्टार बने कांग्रेस के लिए खास, सीएम बोम्मई ने कसा तंज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: BJP से इस्तीफा देकर जगदीश शेट्टार बने कांग्रेस के लिए खास, सीएम बोम्मई ने कसा तंज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी से इस्तीफा देने वाले पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शेट्टार ने बीजेपी पर आरोप लगाया था। उनके इस्तीफे पर सीएम बोम्मई ने कहा-उन्हें तो बड़ा पद दिया जा रहा था।

ex bjl mla shettar joins congress- India TV Hindi Image Source : ANI कर्नाटक में भाजपा को झटका, शेट्टार कांग्रेस में शामिल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक जगदीश शेट्टर  ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।  बीजेपी ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया था जिससे नाराज होकर उन्होंने रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उनके इस्तीफा देने के बाद राज्य कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, कर्नाटक राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने रविवार को जगदीश शेट्टार से मुलाकात की थी।  कांग्रेस ने उन्हें अपनी पार्टी में आने का ऑफर दिया था। 

कांग्रेस में शामिल हो गए शेट्टार

इसके बाद सोमवार की सुबह कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। कल भाजपा से इस्तीफा देने के बाद जगदीश शेट्टार के आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की संभावना पहले से ही थी जिसपर अब मुहर लग गई है। इससे पहले  भाजपा की प्रधान सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा था कि वह कार्यकर्ताओं के साथ अपने अगले कदम पर चर्चा करेंगे।

जगदीश शेट्टार ने ट्वीट कर कहा था, 'पिछले कुछ दिनों के राजनीतिक घटनाक्रम से तंग आकर मैंने अपनी विधायक सीट से इस्तीफा दे दिया है और कार्यकर्ताओं के साथ अपने अगले कदम पर चर्चा करूंगा. हमेशा की तरह, मुझे आपके प्यार पर विश्वास है और आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा।"

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को कहा था कि जगदीश शेट्टार को अपमानित किया गया और भाजपा ताश के पत्तों की तरह बिखर गई है। वहीं, सुरजेवाला ने ट्विटर पर कहा, 'अपमानित करो, अपमान करो और फेंक दो! मोदी-बोम्मई ने अपमान किया है.... एक पूर्व मुख्यमंत्री, एक नेता प्रतिपक्ष, छह बार बीजेपी विधायक, एक वरिष्ठतम बीजेपी लिंगायत नेता का! बीजेपी का चाल, यही चेहरा और चरित्र! भाजपा ताश के पत्तों की तरह बिखर गई है।

सीएम बोम्मई ने कहा-बड़ा पद देने का वादा किया था

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने शेट्टार को दिल्ली में एक बड़ा पद देने का वादा किया था। बसवराज बोम्मई ने हुबली में मीडिया से कहा, "जगदीश शेट्टार इस क्षेत्र में एक वरिष्ठ और महत्वपूर्ण नेता रहे हैं। जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री ने शेट्टार को दिल्ली में एक बड़ा पद देने का वादा किया था। अगर पूर्व मुख्यमंत्री बने रहते तो सब कुछ ठीक होता।" 

बोम्मई के बयान पर शेट्टार ने दिया था जवाब

इससे पहले बोम्मई ने कहा था कि कुछ उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया जा रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी को मौका दिया जा रहा है। सीएम बोम्मई द्वारा की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, जगदीश शेट्टार ने एएनआई से कहा, "70 साल से अधिक उम्र के लोगों को टिकट क्यों दिया गया? त्रिपा रेड्डी 76 साल के हैं, दीपेश स्वामी 76 साल के हैं और करजोर और कई अन्य 72 साल के हैं। लेकिन मैं 67 साल का हूं।" साल ही पुराना है। मुझे क्यों बदला गया और उन्हें नहीं? उन्होंने कहा, "मैं केवल येदियुरप्पा और अनंत कुमार के नेतृत्व में विधायक का टिकट चाहता था।"

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होगी।

ये भी पढ़ें:

'दो हफ्ते में मुझे मार देंगे'-कहा था माफिया अतीक के भाई अशरफ ने, सीएम योगी के लिए भी कही थी ये खास बात

"पुलवामा आतंकी हमले में इस्तेमाल RDX नागपुर से गया था," कांग्रेस नेता नाना पटोले का सनसनीखेज आरोप

Latest India News