A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने धीरज साहू से झाड़ा पल्ला, केसी वेणुगोपाल बोले- पार्टी का इससे लेना देना नहीं

कांग्रेस ने धीरज साहू से झाड़ा पल्ला, केसी वेणुगोपाल बोले- पार्टी का इससे लेना देना नहीं

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां इनकम टैक्स को 355 करोड़ रुपये मिले हैं। इस मामले पर अब कांग्रेस पार्टी के सांसद केसी वेणुगोपाल ने बयान देते हुए कहा है कि इसका कांग्रेस पार्टी से कुछ लेना-देना नहीं है। इसका जवाब धीरज प्रसाद साहू ही देंगे।

KC Venugopal Remark on Dhiraj Sahu said that it has nothing to do with the Congress party- India TV Hindi Image Source : PTI धीरज साहू से कांग्रेस ने झाड़ लिया पल्ला

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां इनकम टैक्स की रेड अब खत्म होने वाली है। धीरज साहू के घर से अबतक 355 करोड़ रुपये नकदी बरामद हुई है। साथ ही रांची वाले घर पर अब भी नोट गिने जा रहे हैं। इस बीच इस छापेमारी में भारी मात्रा में कैश बरामद होने को लेकर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारा स्पष्ट रुख है कि इसका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। धीरज साहू को खुद बताना होगा कि उनके घर से जब्ती क्यों की जा रही है। पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। हमने कई हफ्ते पहले देखा था कि एक केंद्रीय मंत्री के बेटे का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह करोड़ों रुपये की बात कर रहा था।

कांग्रेस ने धीरज साहू से झाड़ा पल्ला

इस मामले पर बीते कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां छापेमारी में 200 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद होने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "मुझे बड़ा आश्चर्य है, आजादी के बाद किसी सांसद के घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी नहीं बरामद हुई है। करोड़ों रुपये की वसूली हुई है लेकिन पूरा INDI गठबंधन इस भ्रष्टाचार पर चुप है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का मौन तो समझ में आता है क्योंकि उनकी फितरत ही भ्रष्टाचार की है, लेकिन टीएमसी, जदयू, आरजेडी और डीएमके और सपा भी चुप बैठी हैं। अब मुझे समझ में आया कि पीएम मोदी के खिलाफ अभियान क्यों चलाया गया कि एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि उनके मन में डर था कि उनके भ्रष्टाचार के सारे राज खुल जाएंगे।'

धीरज साहू के यहां से 355 करोड़ बरामद

बता दें कि कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल समेत 9 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की। यह रेड अब अपने अंतिम चरण में है। जानकारी के मुताबिक साहू के रांची स्थित घर में नोटों की गिनती जारी है। साथ ही अधिकांश लोकेशन पर नोटों की गिनती की जा चुकी है। इस छापेमारी में अबतक 355 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं। इन पैसों को गिनने के लिए स्टेट बैंक के 50 से ज्यादा कर्मचारियों ने 25 से ज्यादा मशीनों का इस्तेमाल करके इन नोटों की गिनती की। इस दौरान दो बार मशीनें गर्म भी हुईं और दो-तीन मशीनों को फिर अलग कर दिया गया। 

Latest India News