A
Hindi News भारत राजनीति VIDEO: एयर इंडिया से 19 नवंबर को यात्रा न करें, नहीं तो...खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने दी धमकी

VIDEO: एयर इंडिया से 19 नवंबर को यात्रा न करें, नहीं तो...खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने दी धमकी

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत पन्नू ने भारत सरकार के लिए एक वीडियो जारी कर 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी है। उसकी धमकी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देखें वीडियो-

Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun- India TV Hindi Image Source : TWITTER खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने दी धमकी

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें वह 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को धमकी देते हुए कह रहा है कि उनकी "जान खतरे में होगी"। पन्नू ने वीडियो जारी कर कहा, "हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा नहीं करने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि इस दिन वैश्विक नाकाबंदी होगी। तो ऐसे में 19 नवंबर को एयर इंडिया से यात्रा न करें नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी।" सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

पन्नू ने वीडियो में आगे दावा किया कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डा 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम भी बदल दिया जाएगा। खालिस्तानी आतंकवादी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह वही दिन है जिस दिन चल रहे क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच होगा।

देखें पन्नू का वीडियो

पन्नू, जो अमेरिका स्थित प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन का प्रमुख है, 10 अक्टूबर को, उसने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सीख लेने की बात कही थी ताकि भारत में भी इसी तरह की "प्रतिक्रिया" न हो। उसने पिछले वीडियो संदेश में कहा था, "पंजाब से फिलिस्तीन तक अवैध कब्जे वाले लोग प्रतिक्रिया देंगे और हमारा कहना है कि हिंसा से हिंसा पैदा होती है।"

घोषित आतंकी है पन्नू

अमृतसर में जन्मे पन्नू साल 2019 से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की रडार पर है, जब जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ अपना पहला मामला दर्ज किया था। उस पर आतंक और आतंकवादी गतिविधियों की वकालत करने और उन्हें संचालित करने में प्राथमिक भूमिका निभाने, धमकियों से डराने-धमकाने और पंजाब और भारत के अन्य हिस्सों में भय और आतंक फैलाने का आरोप लगाया गया है। 3 फरवरी, 2021 को एक विशेष एनआईए अदालत द्वारा पन्नू के खिलाफ गिरफ्तारी के गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे, और उसे पिछले साल 29 नवंबर को "घोषित अपराधी" (पीओ) घोषित किया गया था।

Latest India News