A
Hindi News भारत राजनीति ओडिशा में बीजेपी की बीजेडी से नहीं बनी बात, अब अकेले लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव

ओडिशा में बीजेपी की बीजेडी से नहीं बनी बात, अब अकेले लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव

ओडिशा में लोकसभा की सभी 21 और विधानसभा की 147 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। पार्टी के ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने शुक्रवार को राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

Odisha, Bharatiya Janata Party, Biju Janata Dal, Lok Sabha Elections, Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी और बीजेडी के बीच गठबंधन नहीं

भुवनेश्वर: लोकसभा और देश के चार राज्यों में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है। इन चुनावों के लिए सभी राजनैतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी और बीजू जनता दल के बीच गठबंधन होने वाला है। हालांकि दोनों दलों के बीच गठबंधन पर बात नहीं बनी है। इसी क्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने शुक्रवार को राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा की सभी 21 और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

हम अकेले लड़ेंगे लोकसभा और विधानसभा चुनाव- बीजेपी

मनमोहन सामल ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा, "4.5 करोड़ ओडिशावासियों की आशा, अभिलाषा और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विकसित भारत तथा विकसित ओडिशा बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी इस बार लोकसभा की सभी 21 सीटों और विधानसभा की सभी 147 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।" इससे पहले सामल ने यह भी कहा, "विगत 10 वर्षों से, नवीन पटनायक के नेतृत्व में ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के अनेक राष्ट्रीय महत्व के प्रसंगों में समर्थन देती आई है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं। 

उन्होंने कहा कि अनुभव में आया है कि देशभर में जहां भी डबल इंजन की सरकार रही है, वहां विकास व गरीब कल्याण के कार्यों में तेजी आई है और राज्य हर क्षेत्र में आगे बढे हैं। लेकिन, आज ओडिशा में मोदी सरकार की अनेक कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर नहीं पहुंच पा रही हैं, जिससे ओडिशा के गरीब बहनों-भाइयों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ओडिशा-अस्मिता, ओडिशा-गौरव और ओडिशा के लोगों के हित से जुड़े अनेकों विषयों पर हमारी चिंताएं हैं।"

Latest India News