A
Hindi News भारत राजनीति चुनाव मंच: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लेकर क्या कहा? यहां जानें

चुनाव मंच: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लेकर क्या कहा? यहां जानें

चुनाव मंच कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इंडिया टीवी के सवालों के खुलकर जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि भारत बदल रहा है।

S Jaishankar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एस जयशंकर

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चुनाव मंच कार्यक्रम में इंडिया टीवी के सवालों के खुलकर जवाब दिए। एस जयशंकर ने कहा कि 10 सालों में भारत की विदेश नीति बदल चुकी है। राष्ट्र हित को लेकर सरकार का रुख साफ है। पश्चिमी देश भारत पर प्रेशर डालने की कोशिश करते हैं। 

जयशंकर ने कहा कि कोरोना के समय में लोग कहते हैं कि भारत इस महामारी को मैनेज नहीं कर पाएगा। लेकिन हमने करके दिखाया। हमें तोड़ने की कोशिश हो रही है, हमारे यहां ऐसे लोग हैं, जो ऐसे निगेटिव लोगों को बुलाते हैं, जिससे उन्हें वैलिडेशन मिल सके। 

पीएम मोदी एक वैश्विक नेता: जयशंकर

जयशंकर ने कहा कि जी-20 के सफल आयोजन से दुनिया हैरान है। दुनिया के विकास में भारत का योगदान अहम है। पीएम मोदी एक वैश्विक नेता हैं। दुनिया उनके नेतृत्व को मानती है। उनकी पहचान ग्लोबल लीडर की है। जयशंकर ने ये भी कहा कि भारत के आत्मविश्वास को तोड़ने की कोशिश हो रही है। पश्चिमी मीडिया भारत की खराब छवि पेश कर रहा है। कुछ सियासी दल निगेटिव खबरों का प्रचार कर रहा है। 

आतंकवाद पर की बात

जयशंकर ने कहा कि आज भारत की क्षमता पर दुनिया को भरोसा है। दुनिया में मोदी की छवि मजबूत लीडर की है। आतंकवाद का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक से देते हैं। उरी और पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया था।

पीएम मोदी ने भारतीयों को बचाने के लिए राष्ट्रपति पुतिन और जेलेंस्की से बात की: जयशंकर

यूक्रेन-रूस जंग के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से भारतीयों को वहां से निकालने के लिए बात की थी क्योंकि वहां पर फायरिंग हो रही थी। पीएम मोदी ने जेलेंस्की से भी बात की थी और भारतीय लोगों को सुरक्षित वापस लाया गया। कतर में भी ऐसा ही हुआ।

Latest India News