A
Hindi News भारत राजनीति Video: राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, रोड शो में प्रियंका गांधी समेत कई नेता रहे मौजूद

Video: राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, रोड शो में प्रियंका गांधी समेत कई नेता रहे मौजूद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन फाइल किया। इससे पहले उन्होंने रोड शो भी किया।

राहुल गांधी का रोड शो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV राहुल गांधी का रोड शो

वायनाड: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को वायनाड से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने कलपेट्टा से रोड शो की शुरुआत की। रोड शो करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यहां पर "मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है। सीएम को पत्र लिखा है। लेकिन दुर्भाग्य से वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार है और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम इन मुद्दों को हल करेंगे। 

मतदाताओं से कही ये बात

राहुल गांधी ने कहा, "आपका सांसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। वायनाड के घरों में मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं और इसके लिए मैं आपका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव के सी वेणुगोपाल एवं दीपा दास, एआईसीसी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रभारी कन्हैया कुमार, राज्य विधानसभा में विपक्ष के वी डी सतीशन एवं केपीसीसी (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के कार्यकारी अध्यक्ष एम एम हसन भी रोड शो में शामिल रहे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में कुल 10,92,197 मतों में से 7,06,367 मत हासिल किए थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पी पी सुनीर को केवल 2,74,597 वोट मिले थे। केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

इनपुट-भाषा

Latest India News