A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा चुनाव 2024: अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, इस सीट से मैदान में उतरेंगी प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव 2024: अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, इस सीट से मैदान में उतरेंगी प्रियंका गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने दो प्रमुख चेहरों की सीट का ऐलान कर दिया है। राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं उनकी बहन प्रियंका गांधी भी चुनावी मैदान में उतरेंगी।

Rahul Gandhi And Priyanka Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। 

गौरतलब है कि राहुल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 2004 में अमेठी से ही की थी। इस दौरान उन्होंने भारी वोटों से जीत हासिल की थी। हालांकि मोदी लहर में वह इस सीट को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से हार गए थे।

हालही में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी की यात्रा की थी। इस दौरान कहा जाने लगा था कि राहुल इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि अमेठी से राहुल के दिवंगत चाचा संजय गांधी, दिवंगत पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी सांसद रही हैं।

स्मृति ईरानी ने साधा था निशाना

हालही में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि वो एनडीए और यूपीए दोनों के दस सालों पर बहस करें। स्मृति ईरानी ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा था कि राहुल गांधी मैदान तुम चुनो, कार्यकर्ता हम चुनेंगे।

स्मृति ने ये भी कहा था कि अगर युवा मोर्चा के किसी कार्यकर्ता ने उनके सामने बोलना शुरू कर दिया तो वे बोलना भूल जाएंगे। स्मृति ने ये बातें नागपुर में 'नमो युवा महासम्मेलन' कार्यक्रम के दौरान कही थीं।

ये भी पढ़ें: 

बड़ी खबर! यूपी पुलिस का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 6 लोग गिरफ्तार, STF ने की कार्रवाई 

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा को हुआ कोरोना, आगामी चुनावी कार्यक्रमों को लेकर कही ये बात

Latest India News