A
Hindi News भारत राजनीति 'नाम और गांव बदलते तो सुना, परिवार बदलते नहीं', राहुल गांधी पर भड़कीं स्मृति ईरानी

'नाम और गांव बदलते तो सुना, परिवार बदलते नहीं', राहुल गांधी पर भड़कीं स्मृति ईरानी

राहुल गांधी के एक बयान पर स्मृति ईरानी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सभी ने नाम बदलते, गांव बदलते सुना है लेकिन परिवार बदलते किसी ने नहीं सुना है। राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि वायनाड उनका परिणाम है। वहां के लोग वफादार हैं।

loksabha election 2024 smriti irani remark over rahul gandhi after he said wayanad his family- India TV Hindi Image Source : PTI स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर फिर साधा निशाना

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी से सांसद रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि सभी ने नाम बदलते, गांव बदलते सुना है, लेकिन परिवार बदलते किसी ने नहीं सुना। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि वायनाड उनका परिवार है और वहां के लोग वफादार हैं। ईरानी ने कहा, ‘‘इसका मतलब यह हुआ कि 15 साल तक जहां के वह (राहुल) सांसद रहे उस अमेठी के लोग वफादार नहीं हैं। वह वायनाड में जाकर अमेठी को गालियां देते हैं। ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए इस बार अमेठी का मतदाता तैयार है।’’ 

स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना

यहां अपने आवास पर यादव बिरादरी के लोगों से मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गांधी खानदान खासकर राहुल गांधी चाहते थे कि अमेठी में लोग गरीब बने रहें, इसीलिए जब कोई गरीब का बेटा भारत का प्रधान सेवक बनता है उसे ये पचा नहीं पाते। उन्होंने कहा कि गरीबी झेलकर अपनी मेहनत, लगन और ईमानदारी के बल पर आप सभी के आशीर्वाद से देश के प्रधान सेवक बने नरेन्द्र मोदी को कांग्रेस या गांधी खानदान पचा नहीं पा रहा है। ईरानी ने कहा, ‘‘राहुल गांधी के 15 साल बनाम मेरे पांच साल को देखा जाए तो दिखाई पड़ता है कि गांधी खानदान ने किस तरीके से अमेठी की उपेक्षा की।"

एक तरफ 50 साल, एक तरफ 5 साल

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में उन्होंने जो 50 साल में नहीं किया, राहुल गांधी ने जो 15 साल में नहीं किया उसे डबल इंजन की सरकार ने पांच साल में करके दिखाया है। उन्होंने कहा, “आप सभी ने कभी अमेठी में ऐसा सांसद नहीं देखा होगा जो गांव में खड़े होकर नालियों की साफ सफाई कराए। लेकिन आप सब ने मुझे बहन माना तो मैंने बहन का फर्ज निभाया।” ईरानी ने कहा कि जब राहुल गांधी को छींक आती थी तो वह इलाज के लिए विदेश भाग कर जाते थे, लेकिन अमेठी के लोगों के लिए एक मेडिकल कॉलेज नहीं बनवाया और अमेठी में मेडिकल कॉलेज तब बना जब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News