A
Hindi News भारत राजनीति कल होंगे शिवराज सिंह चौहान 64 साल के, जन्मदिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए क्या है सरकार का प्लान? जानें यहां

कल होंगे शिवराज सिंह चौहान 64 साल के, जन्मदिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए क्या है सरकार का प्लान? जानें यहां

दरअसल, 5 मार्च को ही भाजपा की सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहन योजना का शुभारंभ भी होना है। इसी दिन महिलाओं और कन्याओं के बीच में मामा के तौर पर प्रसिद्ध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन भी है।

शिवराज सिंह चौहान, सीएम, मध्य प्रदेश- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी शिवराज सिंह चौहान, सीएम, मध्य प्रदेश

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 मार्च को 64 साल के होने जा रहे हैं । चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान के इस जन्मदिन को यादगार और ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार जुट गई है। नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इसके लिए बकायदा स्ट्रेटजी बनाई है,क्या है वह स्ट्रेटजी देखिए इंडिया टीवी की इस रिपोर्ट में।

लाडली बहन योजना का शुभारंभ 

दरअसल, 5 मार्च को ही भाजपा की सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहन योजना का शुभारंभ भी होना है। इसी दिन महिलाओं और कन्याओं के बीच में मामा के तौर पर प्रसिद्ध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन भी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस योजना का लोकार्पण कर पात्र परिवार की महिलाओं को हर महीने हजार रुपए देने जा रहे है।

वही मंत्री भूपेंद्र सिंह के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान के 64वें जन्मदिन के लिए विशेष तैयारी भी की गई है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान भूपेंद्र सिंह ने बताया कि 5 मार्च को मुख्यमंत्री चौहान 23360 दिन के हो जाएंगे ऐसे मैं 5 मार्च को ही 23360 पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है।जिसके लिए सभी 413 नगरीय निकायों में शिव वाटिका बनाई जा रही है। इसी शिव वाटिका में 23360 पौधे लगाए जाएंगे। शिव वाटिका में यह पौधारोपण प्रदेश की महिलाएं करेंगी। सुबह 8:00 बजे शुरू होने वाले इस पौधारोपण कार्यक्रम में स्थानीय प्रजाति के पौधों को प्राथमिकता दी जाएगी।

भूपेंद्र सिंह के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते 2 सालों से हर रोज प्रतिदिन पौधारोपण करते हैं 2 साल पहले प्रतिदिन पौधारोपण का उनका संकल्प और 19 फरवरी को पूरा हुआ है ऐसे में 5 मार्च को उनके जन्मदिन के मौके पर पूरे प्रदेश में समाज के सभी वर्गों की महिलाएं पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर पौधारोपण कर उनका जन्मदिन मनाएंगी।

Also Read:

'यूपी में बुलडोजर चलता रहेगा, माफिया पनपेगा तो मिट्टी में मिला देंगे', योगी सरकार के मंत्री असीम अरूण का बयान

जंग के एक साल में लगे 10 हजार से ज्यादा प्रतिबंध, फिर भी ताकत के साथ खड़ा है रूस, जानिए कैसे?

गिरती GDP से चिंतित चीन को दुनिया से जंग का खतरा! रक्षा बजट बढ़ाने को हुआ मजबूर

Latest India News