A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस नेता नाना पटोले का नया दावा, संसद के विशेष सत्र में हो सकता है राज्यों का बंटवारा

कांग्रेस नेता नाना पटोले का नया दावा, संसद के विशेष सत्र में हो सकता है राज्यों का बंटवारा

केंद्र सरकार की ओर से 18 से 22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र का ऐलान किया गया है। हालांकि, अब तक इस सत्र के एजेंडे का ऐलान नहीं हुआ है जिस कारण विपक्ष सवाल कर रहा है।

nana patole- India TV Hindi Image Source : PTI नाना पटोले।

केंद्र सरकार की ओर से 18 से 22 सितंबर, 2023 तक बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। सत्र के एजेंडे का खुलासा नहीं होने के कारण विपक्षी दलों ने निराशा जाहिर की है। अब दूसरी ओर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने संसद के विशेष सत्र को लेकर ऐसा खुलासा किया है जिससे देशभर में हंगामा बढ़ सकता है। आइए जानते हैं नाना पटोले ने क्या दावे किए हैं...

राज्यों का बंटवारा
महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया है कि संसद के 5 दिनों के विशेष अधिवेशन में छोटे-छोटे राज्यों की घोषणा हो सकती है। उन्होंने कहा कि अभी संसद के विशेष का सत्र का एजेंडा नहीं आया है लेकिन इसमें देश के टुकड़े होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि विशेष सत्र में छोटे-छोटे राज्यों का बंटवारा हो सकता है।

मुंबई को गुजरात ले जाने की व्यवस्था
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पटोले ने कई और दावे भी किए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विदर्भ होने वाला है ,यह विदर्भ राज्य अलग विदर्भ के लोगों को न्याय देने के लिए नहीं किया जाएगा, बल्कि मुंबई को गुजरात ले जाने की व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की व्यवस्था शुरू हो गई है। नाना पटोले ने कहा कि मुंबई महाराष्ट्र की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की शान है। अगर मुंबई को गुजरात में ले जाएंगे तो क्या विदर्भ के लोग खुशियां मनाएंगे? पटोले ने संसद की सीटों को बढ़ाने का भी दावा किया। 

नए संसद भवन में विशेष सत्र
हाला ही में एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र का आयोजन नए संसद भवन में किया जाएगा। 18 सितंबर को सत्र की शुरुआत पुराने संसद भवन में होगी। इसके बाद 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सत्र को नए संसद भवन में ले जाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- मराठा आरक्षण को लेकर आज ठाणे बंद का ऐलान, शिंदे सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

ये भी पढ़ें- दामाद चंद्रबाबू नायडू के जेल जाने से खुश हुईं लक्ष्मी पार्वती, भविष्यवाणी कर कहा था- 74 साल की उम्र में होगा NTR जैसा हाल

Latest India News