A
Hindi News भारत राजनीति Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी हंगामा जारी, जम्मू में शिवसैनिकों ने किया प्रदर्शन, शिंदे का फूंका पुतला

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी हंगामा जारी, जम्मू में शिवसैनिकों ने किया प्रदर्शन, शिंदे का फूंका पुतला

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के कार्यकर्ताओं के समूह ने जम्मू के बाहरी इलाके चन्नी में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन महाराष्ट्र में चल रहे मौजूदा राजनीतिक संकट को लेकर किया गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • 'हम ठाकरे परिवार के बिना शिवसेना की कल्पना नहीं कर सकते'
  • शिवसैनिकों ने बागी नेता एकनाथ शिंदे का फूंका पुतला
  • 'बीजेपी सरकार गद्दारों की मेजबानी कर रही है'

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी खींचतान और मौजूदा राजनीतिक संकट को लेकर शिवसेना के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने जम्मू में आज रविवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने बीजेपी पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार को गिराने को लेकर 'खरीद-फरोख्त' में शामिल होने का आरोप लगाया। आरोप लगाने के साथ ही उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की। 

पार्टी मुख्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

शिवसैनिकों ने जम्मू के बाहरी इलाके चन्नी में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का पुतला भी फूंका, जो पार्टी के दूसरे विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ बीजेपी शासित असम के गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हैं। जम्मू-कश्मीर शिवसेना के मुखिया मनीष साहनी ने कहा, "हम ठाकरे परिवार के बिना शिवसेना की कल्पना नहीं कर सकते हैं और जिन्होंने नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह किया है, वे गद्दार हैं। वह एक राष्ट्रीय पार्टी के इशारे पर काम कर रहे हैं, जो महाराष्ट्र में सत्ता में आने के लिए बेताब हैं।" 

'ज्यादातर विधायकों को बंधक बनाकर रखा जा रहा'

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे साहनी ने दावा किया कि गुवाहाटी में शिवसेना के ज्यादातर विधायकों को बंधक बनाकर रखा जा रहा है। उन्होंने कहा, "जब वे महाराष्ट्र की धरती पर लौटेंगे, तो लोगों को असलियत पता चलेगी। प्रभाव, धनबल, ब्लैकमेलिंग और एजेंसियों के दुरुपयोग ने महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में बड़ी भूमिका निभाई है।" महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के पीछे बीजेपी की कथित भूमिका की आरोप लगाते हुए साहनी ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि असम में बीजेपी सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों तक पहुंचने के बजाय गद्दारों की मेजबानी कर रही है। 

Latest India News