A
Hindi News भारत राजनीति Maharashtra: Balasaheb का नाम नहीं कर सकते इस्तेमाल! क्या बोले Shinde गुट के विधायक केसरकर

Maharashtra: Balasaheb का नाम नहीं कर सकते इस्तेमाल! क्या बोले Shinde गुट के विधायक केसरकर

उद्धव गुट अपनी पार्टी का नाम बचाने के लिए चुनाव आयोग का रूख करेगा और EC के सामने असली शिवसेना का दावा करते हुए बागी गुट के मंसूबों पर पानी फेरने की कोशिश करेगा। वहीं इस बीच शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर सामने आए और कहा कि शिंदे हमारे नेता होंगे और पार्टी का नाम शिवसेना है।

Highlights

  • "एकनाथ शिंदे के पास बहुमत है, वो हमारे नेता"
  • "हम नई पार्टी नहीं बनाएंगे, हम असली शिवसेना"
  • "डिप्टी स्पीकर के नोटिस को हम कोर्ट में चुनौती देंगे"

Maharashtra: महाराष्ट्र की राजनीति में 5वे दिन भी भारी गहमागहमी देखने को मिल रही है। शिवसेना में बगावत से शुरू हुई लड़ाई अब अस्तित्व के खतरे पर आ गई है। उद्धव गुट अपनी पार्टी का नाम बचाने के लिए चुनाव आयोग का रूख करेगा और EC के सामने असली शिवसेना का दावा करते हुए बागी गुट के मंसूबों पर पानी फेरने की कोशिश करेगा। वहीं इस बीच शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर सामने आए और कहा कि शिंदे हमारे नेता होंगे और पार्टी का नाम शिवसेना है।

बालासाहेब के नाम के इस्तमाल पर क्या बोले?

बागी विधायक दीपक केसरकर जब मीडिया के सामने आए तो इस दौरान इंडिया टीवी के रिपोर्ट दिनेश मौर्या के सवाल का जवाब दिया। शिवसेना ने प्रस्ताव पास किया है कि बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना के नाम का इस्तेमाल कोई अन्य नहीं कर सकता है। इसपर दीपक केसरकर ने कहा कि अगर इनको बालासाहेब के नाम के इस्तमाल पर ऐतराज है तो हम इसपर विचार करेंगे और सिर्फ शिवसेना कहेंगे।

"हम ही असली शिवसैनिक, हम ही असली शिवसेना"

शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि शिंदे हमारे नेता होंगे और पार्टी का नाम शिवसेना है। उन्होंने कहा कि हम ही असली शिवसैनिक हैं और हम ही असली शिवसेना हैं। बागी विधायकों की तरफ से उद्धव ठाकरे को जवाब देते हुए दीपक केसरकर ने कहा है कि बगावत हमारा फैसला है, हम बहकावे में नहीं आए। 55 में से दो तिहाई विधायक हमारे साथ हैं, उद्धव ठाकरे हमें अयोग्य नहीं ठहरा सकते। केसकर ने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास बहुमत है, वो हमारे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उनका गुट कभी भी बीजेपी में विलय नहीं करेगा।

"डिप्टी स्पीकर के नोटिस को कोर्ट में देंगे चुनौती"

बागी विधायकों की तरफ से बात रखते हुए दीपक केसरकर ने कहा कि हम नई पार्टी नहीं बनाएंगे, हम असली शिवसेना हैं। हम पर दलबदल कानून नहीं लग सकता, हमारे पास 55 में दो तिहाई विधायक हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना को किसी ने हाइजैक नहीं किया। हम बालासाहेब के विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास बहुमत है, वो हमारे नेता हैं। केसकर ने कहा कि डिप्टी स्पीकर के नोटिस को हम कोर्ट में चुनौती देंगे। 

Latest India News