A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: क्या टूट जाएगा MVA? जानिए क्यों लगाया जा रहा यह अंदेशा

महाराष्ट्र: क्या टूट जाएगा MVA? जानिए क्यों लगाया जा रहा यह अंदेशा

राहुल गांधी ने संसद सदस्यता रद्द होने के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सावरकर को लेकर टिप्पणी की थी। उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने जबरदस्त हमला बोला था। वहीं अब उद्धव ठाकरे का गुट भी उनका विरोध कर रहा है।

Maharashtra Politics, Rahul Gandhi, Congress, Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : INDIA TV क्या टूट जाएगा MVA?

मुंबई: महाराष्ट्र में साल 2019 में विधानसभा चुनाव होते हैं। चुनावों के बाद परिणामों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है, जिसके बाद शिवसेना, NCP और कांग्रेस ने मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई और इस सरकार को महाविकास अघाड़ी का नाम दिया गया। हालांकि पिछले साल MVA को सत्ता से बाहर होना पड़ा। हाल के दिनों में कई ऐसे मौके आए जिससे लगा कि शायद अब यह MVA और ज्यादा नहीं चल पाएगा।  इन्हीं में से एक मौका अब आया है जब ऐसा लग रहा है कि MVA में दरार पड़ रही है।  

उद्धव ठाकरे ने खुलकर की राहुल गांधी की आलोचना  

पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि वह माफ़ी नहीं मांगेगे। वह गांधी हैं कि सावरकर और गांधी माफ़ी नहीं मांगते हैं। इस बयान के बाद बीजेपी के नेताओं ने उनके इस बयान की आलोचना की और जमकर हमला बोला। अब खुद उद्धव ठाकरे ने भी राहुल गांधी के इस बयान पर हमला बोला है।  ठाकरे ने कहा कि सावरकर उनके लिए देवता के समान हैं और राहुल गांधी बार-बार उनका अपमान कर रहे हैं और जोकि ठीक नहीं है। 

सावरकर ने जो यातनाएं सहीं वो कोई नहीं सह सकता - ठाकरे 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर एकसाथ रहना है तो ये नहीं चलेगा। उद्धव ने कहा कि आज मैं ये सार्वजनिक मंच से कह रहा हूं कि ये सब नहीं चलेगा। सावरकर ने जो यातनाएं सहीं वो कोई नहीं सह सकता। इसलिए राहुल गांधी को कहता हूं कि हम एक साथ आयें क्योंकि अब देश के लोकतंत्र को बचाना है। आपको जान बूझकर उकसाया जा रहा है। अगर इस बार नहीं कुछ कर सके तो लोकतंत्र नहीं बच पाएगा। 

खड़गे की बैठक में शामिल नहीं होंगे संजय राउत 

वहीं अब इसके बाद आज सोमवार को राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में अपने आवास पर एक बैठक के लिए एक-समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। इस बैठक में शामिल होने के लिए उद्धव ठाकरे के गुट को भी निमंत्रण दिया गया था लेकिन इस बैठक गुट के नेता संजय राउत शामिल नहीं होंगे। संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुट ने आज मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होने वाली बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है क्योंकि राहुल गांधी ने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं, मैं गांधी हूं।   

 

 

Latest India News