A
Hindi News भारत राजनीति ‘मेक इन इंडिया’ पहल ‘जोक इन इंडिया’ बन गई है, के.चंद्रशेखर राव ने खम्मम रैली में केंद्र सरकार पर साधा निशाना

‘मेक इन इंडिया’ पहल ‘जोक इन इंडिया’ बन गई है, के.चंद्रशेखर राव ने खम्मम रैली में केंद्र सरकार पर साधा निशाना

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख राव ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में केंद्र में ‘बीआरएस प्रस्तावित सरकार’ सत्ता में आती है तो देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी।

के. चंद्रशेखर राव, सीएम, तेलंगाना- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी के. चंद्रशेखर राव, सीएम, तेलंगाना

खम्मम (तेलंगाना): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ पहल ‘जोक इन इंडिया’ बन गई है। यहां भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख राव ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में केंद्र में ‘बीआरएस प्रस्तावित सरकार’ सत्ता में आती है तो देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी। 

उन्होंने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘मेक इन इंडिया पहल जोक इन इंडिया बन गई है। मेक इन इंडिया है, लेकिन (देश में) हर गली में चाइना बाजार हैं।’’ उन्होंने कहा कि अगर बीआरएस सत्ता में आती है तो सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को समाप्त कर दिया जाएगा। केसीआर ने कहा कि तेलंगाना की रायतु बंधु (किसानों के कल्याण के लिए) जैसी योजनाएं पूरे देश में लागू की जानी चाहिए तथा यह उनकी पार्टी का नारा और मांग है। 

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अंतरराज्यीय पानी के मुद्दे के लिए दोनों पार्टियां जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि बीआरएस भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के विनिवेश का पुरजोर विरोध कर रही है। बीआरएस अध्यक्ष राव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी राजा और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भाग लिया। 

इनपुट-भाषा

Latest India News