A
Hindi News भारत राजनीति 2024 चुनाव से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम का किया ऐलान, शशि थरूर और सचिन पायलट को भी किया शामिल

2024 चुनाव से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम का किया ऐलान, शशि थरूर और सचिन पायलट को भी किया शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कई नए चेहरों को जगह दी गई है। लिस्ट में शशि थरूर और राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी शामिल हैं।

2024 चुनाव से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम का किया ऐलान- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA 2024 चुनाव से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम का किया ऐलान

2024 चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC की नई टीम बनाई है। इस नई टीम में शशि थरूर और सचिन पायलट को भी कांग्रेस कार्य समिति में जगह दी गई है। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस लिस्ट को साझा किया है। 

इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल?

इस लिस्ट में कुल 39 सदस्यों का नाम है। इस टीम में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, ए.के. एंटनी, अंबिका सोनी, मीरा कुमार, दिग्विजय सिंह का भी नाम शामिल है।

\

नई टीम में दिखेंगी नई महिलाएं 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नई टीम में कई नई महिलाओं को स्पेशन इनवाइट के तौर पर शामिल किया है। स्पेशल इनवाइट के तौर पर सुप्रिया श्राइन, प्रीनित शिंदे, फुलोदेवी नेताम, अलका लांबा, मीनाक्षी नटराजन को टीम शामिल किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इससे पहले तक संचालित कमेटी के साथ काम कर रहे थे, जिसका गठन सोनिया गांधी ने किया था। अभी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिस नई कांग्रेस कार्य समिति का ऐलान किया है, उसमें भी पूर्व की समिति के मुकाबले में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं।

कांग्रेस कार्य समिति की नई लिस्ट में 39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 9 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-

"चीन यहां के लोगों की जमीनें हथिया रहा और पीएम कह रहें..." लद्दाख दौरे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा

राजीव गांधी की 79वीं जयंती आज, लद्दाख पहुंचे राहुल गांधी ने पिता को दी श्रद्धांजलि

Latest India News