A
Hindi News भारत राजनीति 'हम लोगों ने 3 चीजों पर जोर दिया है', पटना में हुई विपक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता का बड़ा बयान

'हम लोगों ने 3 चीजों पर जोर दिया है', पटना में हुई विपक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता का बड़ा बयान

बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष की मीटिंग के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि इतिहास बदला जाए और हम चाहते हैं कि बिहार से इतिहास बचाया जाए।

Congress, AAP, Mamata Banerjee, Rahul Gandhi, Opposition Meeting- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

पटना: बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की मीटिंग के बाद हुई जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लालू यादव ने बहुत दिन बाद किसी मीटिंग में हिस्सा लिया है और 17 दलों के नेता पटना में हुई बैठक में मिले हैं। इसके बाद ममता के निशाने पर बीजेपी आ गई और उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी 2024 का लोकसभा चुनाव जीत गई तो इस देश में फिर कभी चुनाव नहीं होंगे।

‘हम चाहते हैं कि बिहार से इतिहास बचाया जाए’
बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि इतिहास बदला जाए और हम चाहते हैं कि बिहार से इतिहास बचाया जाए। उन्होंने पटना में हुई बैठक को ‘अच्छा’ बताते हुए कहा, ‘पटना में जो बैठक हुआ है वो अच्छा हुआ है। हमने तीन चीज पर जोर दिया है-हम लोग एक है, हम लोग एक साथ लड़ेंगे, अगला बैठक शिमला में होगा। बीजेपी चाहती है कि इतिहास बदला जाए और हम चाहते हैं कि बिहार से इतिहास बचाया जाए।’ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी के अलावा विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं ने अपनी बात रखी।

बैठक में शामिल हुए विपक्ष के कई बड़े नेता
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में हुई इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव, शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

Latest India News