A
Hindi News भारत राजनीति त्रिपुरा: 'बीजेपी अगर सोचती है कि वह अब वोट लूट सकती है तो वह ख्याली पुलाव पका रही'

त्रिपुरा: 'बीजेपी अगर सोचती है कि वह अब वोट लूट सकती है तो वह ख्याली पुलाव पका रही'

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता माणिक सरकार ने कहा कि माकपा (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) बीजेपी और RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को अलग-थलग करने के साथ ही विभाजनकारी ताकतों को पराजित करना चाहती है।

माणिक सरकार(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI माणिक सरकार(फाइल फोटो)

Tripura news: त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के नेता माणिक सरकार ने सभी ‘धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक ताकतों’ को भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा ‘लोगों की आजादी पर किए जा रहे हमलों’ के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में ‘वोट लूटने’ की सत्ताधारी पार्टी की कोशिश का हर तरह से विरोध किया जाएगा। माणिक सरकार ने कहा कि वामपंथी दलों को सभी धर्मनिरपेक्ष दलों से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद है। 

'सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों का स्वागत है'

माणिक सरकार ने कहा कि माकपा (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) बीजेपी और RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) को अलग-थलग करने के साथ ही विभाजनकारी ताकतों को पराजित करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतों का स्वागत है। सरकार ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने एक हाई लेवल बैठक में फैसला किया है कि सभी राज्यों में चुनावी गठबंधन का जिम्मा स्थानीय नेतृत्व पर रहेगा। 

'बीजेपी को 2023 के चुनाव में हार का डर सता रहा है'

सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उसे 2023 के चुनाव में हार का डर सता रहा है इसलिए वह विपक्षी दलों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में बाधा डालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अगर सोचती है कि वह अब वोट लूट सकती है तो वह ख्याली पुलाव पका रही है। साथ ही माणिक सरकार ने कहा कि इस बार, जो लोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अभिन्न अंग हैं, वे हर तरह से ऐसे प्रयासों का विरोध करेंगे। 

'पुलिसवाले थानों में अपराधियों के साथ चाय शेयर करते हैं'

माणिक सरकार ने मुख्यमंत्री माणिक साहा के उन दावों को भी खारिज किया कि इस उत्तर पूर्वी राज्य में कानून व व्यवस्था की स्थिति वामपंथी शासन के मुकाबले बेहतर है। उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि पुलिसकर्मी थानों में अपराधियों के साथ चाय और बिस्कुट शेयर करते हैं। उन्होंने कहा कि वे महिला पीड़ितों से अपराधियों के साथ चर्चा करने और समस्या को खुद सुलझाने के लिए कहते हैं। 

Latest India News