A
Hindi News भारत राजनीति मुंबई में ‘न्याय यात्रा’ की समापन रैली में दिखेगा INDI अलायंस का दम; कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

मुंबई में ‘न्याय यात्रा’ की समापन रैली में दिखेगा INDI अलायंस का दम; कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन पर होने वाली रैली में अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव और उद्धव ठाकरे समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे।

Rahul Gandhi, Bharat Jodo Nyay Yatra, Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi News- India TV Hindi Image Source : PTI ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान ठाणे में राहुल गांधी।

मुंबई: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन के अवसर पर रविवार को आयोजित होने वाली रैली में विपक्ष के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत INDI अलायंस के कई घटक दलों के नेता शामिल होंगे। महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार के मुताबिक, स्टालिन, अखिलेश यादव और RJD के नेता तेजस्वी यादव ने 17 मार्च को मुंबई के दादर इलाके के शिवाजी पार्क में होने वाली रैली में शामिल होने की पुष्टि की है।

उद्धव ठाकरे और शरद पवार भी होंगे शामिल

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि रैली में आम आदमी पार्टी और विपक्षी गठबंधन के कुछ अन्य घटक दलों के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, शिवसेना (UBT) के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और NCP (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार भी इस जनसभा में शामिल होंगे। वडेट्टीवार ने कहा, ‘शनिवार को लोकसभा चुनाव की घोषणा की जाएगी, इसलिए ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की समापन रैली का खर्च हमारे चुनाव खर्च में दिखाया जाएगा।’ बता दें कि राहुल गांधी गांधी की यात्रा शनिवार दोपहर मुंबई पहुंचेगी। मणिपुर से शुरू हुई उनकी यह यात्रा फिलहाल महाराष्ट्र के कई जिलों से होते हुए मुंबई की तरफ बढ़ रही है।

राहुल गांधी ने जाति जनगणना पर दिया जोर

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि भारत की 88 प्रतिशत आबादी अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC), दलित, आदिवासी और पिछड़े समुदायों से है लेकिन प्रशासन, न्यायपालिका और मीडिया सहित विभिन्न क्षेत्रों में उनकी भागीदारी बहुत कम है। उन्होंने अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान महाराष्ट्र के पालघर जिले के वाडा तालुका में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सत्ता और संपत्ति को वह लोग नियंत्रित कर रहे हैं जिनकी कुल आबादी 6 प्रतिशत है। राहुल ने प्रशासन और अन्य क्षेत्रों में असंतुलन दूर करने के लिए देशव्यापी जाति जनगणना पर जोर दिया। (भाषा)

Latest India News