A
Hindi News भारत राजनीति 'पुलवामा हमले में नहीं था पाकिस्तान का हाथ', कांग्रेस सांसद के बयान पर नया बवाल

'पुलवामा हमले में नहीं था पाकिस्तान का हाथ', कांग्रेस सांसद के बयान पर नया बवाल

कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी द्वारा पुलवामा हमले को लेकर दिए गए विवादित बयान पर भाजपा भड़क गई है। उन्होंने कहा कि एंटनी पर राजद्रोह का आरोप लगाया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

कांग्रेस सांसद का विवादित बयान।- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस सांसद का विवादित बयान।

देश में अब किसी भी समय लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान किया जा सकता है। इस बीच राजनीतिक दलों की ओर से विवादित बयानों का दौर भी शुरू हो गया है। बुधवार को केरल में भी एक विवादित बयान देखने को मिला है। कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी ने कहा है कि साल 2019 में भाजपा ने पुलवामा हमले में मारे गये जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर जीत हासिल की थी। वहीं, उन्होंने बड़ी बात ये कह दी कि  पुलवामा हमले में पाकिस्तान की कोई संलिप्तता नहीं थी। आइए जानते हैं पूरा मामला।

क्या बोले कांग्रेस सांसद?

बुधवार को एक संवादाता सम्मेलन में दावा किया कि 2019 में हुए पुलवामा हमले में पाकिस्तान की कोई संलिप्तता नहीं थी। एंटनी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या उन्होंने उन जवानों के बलिदान का फायदा उठाकर पिछला चुनाव नहीं जीता, जो देश की रक्षा करते हुए कठिन हालात वाले क्षेत्र में तैनात थे?  एंटनी पथनमथिट्टा लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। वह 2014 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

भाजपा ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस सांसद एंटो एंटनी द्वारा पुलवामा हमले को लेकर दिए गए विवादित बयान पर भाजपा भड़क गई है। पार्टी ने एंटनी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि कांग्रेस सांसद पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इनकार करके देश का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि एंटनी पर राजद्रोह का आरोप लगाया जाना चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

जानें पुलवामा हमले के बारे में 

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में  श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया था जिसमें करीब 40 जवानों की मौत हो गई थी। इस हमले पाकिस्तान से जुड़े आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का नाम सामने आया था। इसके बदले में भारत ने भी पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंपों पर एयरस्ट्राइक की थी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- आज दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की 'महापंचायत', सुरक्षा बलों की भारी तैनाती

किसानों के 'दिल्ली कूच' को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, करना पड़ सकता है जाम का सामना

Latest India News