A
Hindi News भारत राजनीति एक बार फिर मिले नीतीश कुमार और शरद पवार, जानिए इस बार क्या बनी रणनीति?

एक बार फिर मिले नीतीश कुमार और शरद पवार, जानिए इस बार क्या बनी रणनीति?

विपक्षी दलों कि एकता और गठबंधन कराने की जिम्मेदारी इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने कंधो पर ली है। इसी क्रम में वह विपक्ष के तमाम नेताओं से मिल रहे हैं।

Sharad Pawar, Nitish Kumar, Opposition unity, - India TV Hindi Image Source : FILE एकबार फिर मिले नीतीश कुमार और शरद पवार

मुंबई: अगले वर्ष होने वाला लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है। सभी दल अपने किले की नींव और दीवारों को पुख्ता करने में जुटे हुए हैं। हालिया हलचल को देखकर कहा जा रहा है कि इस बार विपक्ष के कई दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। विपक्षी दलों कि एकता और गठबंधन कराने की जिम्मेदारी इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने कंधो पर ली है। इसी क्रम में वह विपक्ष के तमाम नेताओं से मिल रहे हैं। 

इस समय जो देश में माहौल है वह ठीक नहीं- शरद पवार 

आज गुरुवार को नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और एनसीपी चीफ शरद पवार कि मुंबई में एक मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमले बोले। शरद पवार ने कहा की इस समय जो देश में माहौल है वह ठीक नहीं है। लोकतंत्र कि हत्या की जा रही है और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमे मिलकर काम करने कि जरुरत है। उन्होंने कहा कि देश को विकल्प मिलना चाहिए और इसके लिए नीतीश कुमार जो काम कर रहे हैं वह बेहद ही प्रशंसनीय है और मैं इसका स्वागत करता हूं।

शरद पवार के इस्तीफे पर भी बोले नीतीश कुमार 

वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी जो कर रही है वह देशहित में नहीं है। बात तो सबके साथ और विकास की कही गई थी लेकिन हो इसका बिलकुल उल्टा रहा है। उन्होंने कहा की हम लोग देश और लोकतंत्र के हित में मिलकर काम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए में सभी के हित में बात और काम होंगे। वहीं शरद पवार के इस्तीफे पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब उन्होंने रिजाइन किया था तो हम सबको ख़राब लगा था। तब मैंने उनको कहा कि आपको हमारे साथ रहना होगा और काम करना होगा।

Latest India News