A
Hindi News भारत राजनीति #RespectWomen: विधानसभा में जब नीतीश कुमार ने भी दिया था अजीब बयान, देश को कर दिया था शर्मसार

#RespectWomen: विधानसभा में जब नीतीश कुमार ने भी दिया था अजीब बयान, देश को कर दिया था शर्मसार

बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार का महिलाओं को लेकर एक अजीब बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था, जब लड़की पढ़ लेगी और वो जब लड़का-लड़की में शादी होगा, तो पुरुष *****

नीतीश कुमार का शर्मसार करने वाला बयान- India TV Hindi नीतीश कुमार का शर्मसार करने वाला बयान

महिलाओं को लेकर नेता कई बार अमर्यादित बयान देते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला का एक ऐसा ही बयान सामने आया है। रणदीप सुरजेवाला ने मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सुरजेवाला अपने भाषण में कहते नजर आ रहे हैं, एमएलए और एमपी लोग क्यों बनाते हैं, ताकि कोई उनकी बात सुने। कोई हेमा मालिनी तो हैं नहीं, जो ****** के लिए बनाते हो। 

नीतीश कुमार का अमर्यादित बयान

सुरजेवाला का ये बयान सामने आने के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का महिलाओं को लेकर एक अजीब बयान सामने आया था, जिसके बाद हंगामा होने पर उन्होंने माफी भी मांगी। दरअसल, बिहार विधानसभा में अपने एक भाषण में नीतीश कुमार ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए महिलाओं के बीच शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए अजीब तरह से अपनी बात रखी। नीतीश ने कहा, "जब लड़की पढ़ लेगी और वो जब लड़का-लड़की में शादी होगा, तो पुरुष *****, इसी में और पैदा हो जाता है। लड़की पढ़ लेती है, तो मालूम था ******"

अपने बयान को लेकर मांगी माफी

नीतीश के इस बयान के बाद इतना हंगामा हुआ कि उन्होंने विधानसभा सत्र से पहले मीडिया से बात करते हुए ही माफी मांगी और उसके बाद जब सत्र शुरू हुआ तो विपक्षी विधायकों ने हंगामा किया। तब नीतीश कुमार आरजेडी के साथ महागठबंधन में थे। अब वो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए हैं। 

#Respectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें

Latest India News