A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली: पुराने संसद भवन में सांसदों का हुआ फोटो सेशन, राहुल गांधी सबसे पीछे खड़े नजर आए

दिल्ली: पुराने संसद भवन में सांसदों का हुआ फोटो सेशन, राहुल गांधी सबसे पीछे खड़े नजर आए

पुराने संसद भवन में सांसदों का फोटो सेशन हुआ। इस दौरान पीएम मोदी समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी पहली पंक्ति में बैठे दिखे। वहीं राहुल गांधी का सबसे पीछे खड़े रहना चर्चा का विषय रहा।

old Parliament House- India TV Hindi Image Source : VIJAI LAXMI/INDIA TV फोटो सेशन के दौरान सांसद

नई दिल्ली: देश का पुराना संसद भवन आज के बाद से इतिहास में दर्ज हो जाएगा। सांसदों के लिए आज यहां पर आखिरी दिन है, इसके बाद से वह नए संसद भवन में बैठेंगे। इन यादों को सहेजने के लिए पुराने संसद भवन में सांसदों का एक फोटो सेशन करवाया गया, जिसमें लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों का एक ग्रुप फोटो लिया गया।

फोटो सेशन में आगे कौन बैठा?

इस दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम मोदी, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, सदन में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सबसे आगे की लाइन में बैठे दिखे। 

राहुल गांधी सबसे पीछे की लाइन में खड़े दिखे 

फोटो सेशन के दौरान राहुल गांधी की जो तस्वीर आई, उसे लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा है क्योंकि राहुल गांधी सबसे पीछे की लाइन में खड़े दिखे। राहुल पीछे क्यों खड़े हुए, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सांसदों का फोटो सेशन पूरा होने के बाद सेंट्रल हॉल में समारोह शुरू हो गया, जिसमें पीएम मोदी ने सभी सांसदों से मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार किया। 

ये भी पढ़ें: 

भारत ने कनाडा को दिया मुंहतोड़ जवाब, कनाडाई राजनयिक को 5 दिन में देश छोड़ने का आदेश

Explainer: खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत की नाराजगी क्यों मोल ले रहे जस्टिन ट्रूडो?

 

Latest India News