A
Hindi News भारत राजनीति गृह मंत्री अमित शाह से मिले ओम प्रकाश राजभर, यूपी और बिहार समेत इन मुद्दों पर हुई बात

गृह मंत्री अमित शाह से मिले ओम प्रकाश राजभर, यूपी और बिहार समेत इन मुद्दों पर हुई बात

अपने बेबाक बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले SBSP सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की।

Om Prakash Rajbhar, Om Prakash Rajbhar News, Amit Shah- India TV Hindi Image Source : INDIA TV SBSP चीफ ओम प्रकाश राजभर और गृह मंत्री अमित शाह।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह से मुलाकात के बाद राजभर ने सोशल मीडिया वेबसाइट ‘X’ पर कहा कि दोनों नेताओं के बीच नए साल के मौके पर आत्मीय मुलाकात हुई और इस दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार की राजनीतिक परिस्थितियों समेत कई सियासी मुद्दों पर बात हुई। बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर पिछले दिनों बीजेपी के साथ वापस आ गए। 

राजभर ने बताया, शाह से क्या हुई बात

शाह से मुलाकात के बाद राजभर ने X पर लिखा, ‘आज नई दिल्ली में देश के यशस्वी गृह मंत्री माननीय अमित शाह जी से नव वर्ष पर आत्मीय मुलाकात हुई और उत्तर प्रदेश और बिहार की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, लोकसभा चुनाव की तैयारियों सहित भर/राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल किये जाने के लिए प्रस्ताव यथा शीघ्र उत्तर प्रदेश सरकार से दिल्ली सरकार को रिपोर्ट मंगाने पर चर्चा हुई। बंजारा जाति के सामाजिक समस्याओं व गोंड, ख़रवार जाति के जाति प्रमाण पत्र उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में सरकार द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र के शासनादेश का पालन कराकर जाति प्रमाण पत्र जारी कराने पर चर्चा हुई एवं वंचित शोषित वर्गों के हितों से जुड़े अहम विषयों पर सकारात्मक चर्चा हुई।’

राजभर ने राम मंदिर पर उठाए थे सवाल

बता दें के 2017 के विधानसभा चुनाव में राजभर ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और चुनाव जीतने के बाद योगी कैबिनेट में मंत्री भी बने थे। हालांकि गठबंधन विरोधी हरकतों के कारण मई 2019 में उन्हें योगी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था जिसके बाद उन्होंने 2022 के चुनाव से पहले अखिलेश यादव से हाथ मिला लिया था। राजभर ने 2022 में यह कहकर तहलका मचा दिया था कि वह हिंदू नहीं हैं और वह एनडीए जॉइन नहीं करेंगे। उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि बीजेपी को मंदिरों से ज्यादा स्कूलों पर फोकस करने को कहा था।

Latest India News