A
Hindi News भारत राजनीति फोन हैकिंग के आरोपों पर अश्विनी वैष्णव ने दिया जवाब, बोले- ये लोग देश की उन्नति नहीं पचा सकते

फोन हैकिंग के आरोपों पर अश्विनी वैष्णव ने दिया जवाब, बोले- ये लोग देश की उन्नति नहीं पचा सकते

देश में जारी चुनावी सीजन के बीच विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर से जासूसी का आरोप लगाया है। विभिन्न सांसदों ने आरोप लगाया है कि उनके फोन के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश हो रही है।

केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव। - India TV Hindi Image Source : PTI केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव।

मंगलवार को देश की राजनीति में एक नया बवाल देखने को मिला। विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने अपने आइफोन में स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स द्वारा छेड़छाड़ करने की कोशिश का आरोप लगाया। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जासूसी का आरोप लगाते हुए मगंलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। हालांकि, अब केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इन आरोपों पर तीखा पलटवार किया है। 

क्या बोले वैष्णव?
केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कुछ सांसदों ने जो मुद्दा उठाया है कि उनके पास एप्पल से एक अलर्ट आया है। उसके बारे में मैं साफ करना चाहता हूं कि सरकार इस मुद्दे पर बहुत गंभीर है, हम इस मुद्दे की तह तक जाएंगे। जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस देश में हमारे कुछ आलोचक हैं जिनकी आलोचना करने की आदत हो गई है। ये लोग देश की उन्नति को पचा नहीं सकते। एप्पल ने 150 देशों में ये सूचना जारी की है। एप्पल के पास कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने अनुमान के आधार पर ये सूचना भेजी है।

प्रियंका गांधी पर निशाना
केंद्रीय मंत्री मंत्री अश्विनी वैष्णव ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी इनके पास कोई मुद्दा नहीं होता है तो ये सिर्फ सर्विलांस की बात करते हैं। उन्होंने कुछ वर्षों पहले भी इसकी कोशिश की थी जिसके बाद हमने उचित जांच की थी। इस मामले की निगरानी न्यायपालिका द्वारा भी की गई थी, लेकिन कुछ भी सामने नहीं आया। वैष्णव ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कहा था कि उनके दो बच्चों के फोन हैक कर लिए गए थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सिर्फ झूठ फैलाया जा रहा है। 

क्या है विपक्ष का आरोप?
मंगलवार को TMC नेता महुआ मोइत्रा, शिवसेना (UBT) नेता की प्रियंका चतुर्वेदी, कांग्रेस नेता शशि थरूर और पवन खेड़ा ने कहा है उन्हें अपने फोन निर्माता से चेतावनी का संदेश मिला है। इस संदेश में लिखा है कि, 'स्टेट स्पॉन्सर्ड अटैकर्स उनके फोन से छेड़छाड़ करने की कोशिश कर रहे हैं।' आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा और AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी का भी कहना था कि उन्हें ऐसी ही चेतावनी मिली है। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जासूसी का आरोप लगाते हुए मगंलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'जितनी टैपिंग करनी है कर लो, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता

ये भी पढ़ें- कमलनाथ द्वारा राज्य को 'चौपट' कहे जाने पर भड़के सीएम शिवराज, बोले- जय-वीरू में मची लूट की होड़

 

Latest India News