A
Hindi News भारत राजनीति 'इस देश में एक चौकीदार है तो एक दुकानदार', अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में बोले ओवैसी

'इस देश में एक चौकीदार है तो एक दुकानदार', अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में बोले ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मणिपुर समेत कई मुद्दे उठाए।

असदुद्दीन ओवैसीम- India TV Hindi Image Source : संसद टीवी असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली:  एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान लोकसभा में नूंह, मणिपुर और चीन का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने यह भी कहा कि इस मुल्क में एक चौकीदार है तो एक दुकानदार है। उनका इशारा सीधे तौर पर नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की ओर था। 

मणिपुर के सीएम को क्यों नहीं हटाया-ओवैसी

ओवैसी ने अपने भाषण में नूंह का मुद्दा उठाया और कहां कि वहां निर्दोष मुसलमानों के घर पर बुलडोजर चलाए गए। पूरे देश में नफरत का माहौल है। मणिपुर में महिलाओं की अस्मतरेजी हुई और निर्देष लोग मारे जा रहे हैं। मणिपुर के सीएम को क्यों नहीं हटाया गया? वहीं ओवैसी ने बॉर्डर का मुद्दा भी उठाया और कहा कि चीन हमारी सीमा पर आकर बैठा हुआ है।

देश बड़ा है या हिंदुत्व गोलवलकर की विचारधारा बड़ी है-ओवैसी

कल हमारे गृह मंत्री ने कहा- 'भारत छोड़ो'। अगर इन्हें पता चल जाए कि 'भारत छोड़ो' का नारा एक मुसलमान ने दिया था तो वे(अमित शाह) वो भी नहीं बोलेंगे...आप(केंद्र सरकार) जो राजनीति कर रहे हैं, उससे नुकसान देश को होगा। मैं PM से पूछना चाहता हूं कि क्या देश बड़ा है या हिंदुत्व गोलवलकर की विचारधारा बड़ी है?

शाम चार बजे बहस का जवाब देंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम को करीब चार बजे लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे। विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज भी लोकसभा में चर्चा जारी है। यह प्रस्ताव कांग्रेस के गौरव गोगोई ने मंगलवार को निचले सदन में पेश किया था। चर्चा की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा था कि विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस यानी ‘इंडिया’ मणिपुर मुद्दे पर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव इसलिए लेकर आया है क्योंकि राज्य न्याय की मांग कर रहा है।

उन्होंने सवाल उठाया था कि प्रधानमंत्री मोदी अब तक मणिपुर क्यों नहीं गये? उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह पर राज्य में शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से विफल रहने का भी आरोप लगाया। 

 

Latest India News