A
Hindi News भारत राजनीति ललित झा का टीएमसी नेताओं से है कनेक्शन? बंगाल भाजपा ने शेयर की कुछ तस्वीरें

ललित झा का टीएमसी नेताओं से है कनेक्शन? बंगाल भाजपा ने शेयर की कुछ तस्वीरें

संसद भवन सुरक्षा मामले के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड ललित झा की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस बीच बंगाल भाजपा ने कुछ तस्वीरों को शेयर किया है, जिसमें इस घटना के आरोपी टीएमसी नेताओं संग दिख रहे हैं। भाजपा ने इसपर ममता बनर्जी से जवाब मांगा है।

Parliament security breach Lalit Jha have connections with Tmc leaders Bengal BJP shared some pictur- India TV Hindi Image Source : TWITTER बंगाल भाजपा ने शेयर की कुछ तस्वीरें

संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के पीछे के मास्टरमाइंड ललित झा ने गुरुवार की रात दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। इस बीच पश्चिम बंगाल भाजपा ने भी एक ट्वीट किया है। पश्चिम बंगाल भाजपा ने इस बाबत तस्वीर को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा,  'संसद में सुरक्षा उल्लंघन के मामले में ललित झा सहित कई गिरफ्तारियां की गई हैं। हालांकि, टीएमसी विधायक तापस रॉय, टीएमसी यूथ कांग्रेस महासचिव सौम्या बख्शी और टीएमसी नेता राजेश शुक्ला के साथ तस्वीरें एक परेशान करने वाले संबंध का संकेत देती हैं।'

भाजपा ने शेयर की तस्वीरें

भाजपा ने लिखा, सुरक्षा में उल्लंघन के मामले में ये तस्वीरें गहरी संलिप्तता का संकेत देती है। इस मामले पर ममता बनर्जी चुप क्यों हैं। उनकी चुप्पी के पीछे क्या कारण हो सकता है। बता दें कि इस मामले पर लोकसभा में शुक्रवार को खूब हंगामा देखने को मिला। विपक्षी सांसदों द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इसपर चर्चा करने और वक्तव्य देने की बात कही गई। इस दौरान सदन में खूब हंगामा हुआ, जिस कारण सदन की कार्यवाही को सोमवार की सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को 14 सांसदों को लोकसभा व राज्यसभा से निलंबित किया गया था। 

कौन है ललित झा

संसद भवन की सुरक्षा में चूक मामले का मास्टरमाइंड है ललित जा। ललित झा गुरुवार की रात महेश नाम के एक शख्स के साथ कर्तव्य पथ थाने पहुंचा और उसने पुलिस को सरेंडर कर दिया।ललित नागौर का रहने वाला है। इस घटना से पहले ललित सभी आरोपियों के साथ लगातार संपर्क में था। 13 दिसंबर को ललित के ही कहने पर इस घटना को अंजाम दिया गया था। पार्लियामेंट के बाहर प्रोटेस्ट के वीडिोय को ललित ने ही शूट किया और सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। ललित घटना के बाद चारों आरोपियों के फोन लेकर फरार हो गया था। ललित झा का कनेक्शन कोलकाता से भी है। वह यहां के एक एनजीओ साम्यवादी सुभाष सभा का जनरल सेकेट्री बताया जा रहा है। घटना के बाद उसने एनजीओ के फाउंडर नीलाक्ष को भी घटना का वीडियो शेयर किया था।

Latest India News