A
Hindi News भारत राजनीति विशेष सत्र में पीएम मोदी ने जमकर की पंडित नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री जी की तारीफ, जानें क्या बोले

विशेष सत्र में पीएम मोदी ने जमकर की पंडित नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री जी की तारीफ, जानें क्या बोले

संसद के विशेष सत्र में पीएम मोदी नए संसद भवन के लिए उत्सुक भी दिखें और पुराने संसद भवन के लिए भावुक भी। उन्होंने संसद भवन की गरिमा को याद किया और इस बात पर चर्चा की कि देश की प्रगति में संसद का कितना अधिक योगदान रहा।

पीएम मोदी।- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी।

संसद के विशेष सत्र की शुरुआत सोमवार 18 सितंबर, 2023 से कर दी गई है। विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। इसके बाद पीएम ने सबसे पहले संसद के विशेष सत्र को भी संबोधित किया और संसद के पुराने दिनों और पूर्व नेताओं को याद किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया और उनकी जमकर तारीफ की।

क्या बोले पीएम?
संसद के विशेष सत्र में पीएम मोदी नए संसद भवन के लिए उत्सुक भी दिखें और पुराने संसद भवन के लिए भावुक भी। उन्होंने संसद भवन की गरिमा को याद किया और इस बात पर चर्चा की कि देश की प्रगति में संसद का कितना अधिक योगदान रहा। पीएम मोदी ने इस दौरान पूर्व में देश के पीएम के पद पर रहे लोगों की तारीफ भी की। 

पंडित नेहरू की तारीफ
पीएम मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की तारीफ में कहा कि इस सदन में पूर्व पीएम की 'स्ट्रोक ऑफ मिड नाईट की गूंज' सभी को प्रेरित करती रहेगी। पीएम ने कहा कि नेहरू जी ने बाबा साहब आंबेडकर को अपनी सरकार में मंत्री के रूप में शामिल किया था। वह देश में बेस्ट प्रैक्टिसेज लाने पर जोर दिया करते थे। फैक्ट्री कानून में अंतरराष्ट्रीय सुझावों को शामिल करने का फायदा आज तक देश को मिल रहा है। पीएम ने कहा कि नेहरू जी की सरकार में ही बाबा आंबेडकर वॉटर पॉलिसी भी लाए थे। 

शास्त्री जी की तारीफ
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सन 1965 की जंग में लाल बहादुर शास्त्री जी ने इसी संसद से देश और देश के वीर जवानों को प्रेरित किया था। पीएम ने कहा कि इसी संसद से शास्त्री जी ने देश में हरित क्रांति की नींव रखी थी।

 

Latest India News