A
Hindi News भारत राजनीति केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने पूर्व PM देवेगौड़ा के बयान को बताया ‘झूठा’, कांग्रेस पर भी किये तीखे हमले

केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने पूर्व PM देवेगौड़ा के बयान को बताया ‘झूठा’, कांग्रेस पर भी किये तीखे हमले

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के एक बयान पर निशाना साधते हुए कहा है कि JDS चीफ ने पहले भी अपने बेटे को मंत्री पद दिलाने के लिए BJP से हाथ मिलाया था।

Deve Gowda, JDS, BJP, Pinarayi Vijayan, Janata Dal Secular- India TV Hindi Image Source : PTI FILE केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन।

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा के एक दावे को निराधार और झूठा बताकर खारिज कर दिया। बता दें कि देवेगौड़ा के इस दावे ने हड़कंप मचा दिया था कि विजयन ने केरल में सत्तारूढ़ LDF की साझेदार JDS के कर्नाटक में BJP के साथ गठबंधन को मंजूरी दे दी थी। देवेगौड़ा ने दावा किया था कि विजयन ने JDS के क्षेत्रीय हितों की रक्षा के लिहाज से कर्नाटक में उसे BJP के साथ गठबंधन को लेकर अपनी सहमति दी थी। इस दावे के कुछ घंटे बाद जारी बयान में केरल के मुख्यमंत्री ने आज पूर्व पीएम से अपने बयान में सुधार करने को कहा।

पहली बार BJP से हाथ नहीं मिला रहे: विजयन
विजयन ने कड़े शब्दों में कहा कि JDS की केरल यूनिट ने साफ किया था कि वे BJP के साथ गठबंधन के पूरी तरह खिलाफ हैं और वे सूबे में लेफ्ट के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘देवेगौड़ा BJP के साथ पहली बार हाथ नहीं मिला रहे हैं। हम सभी को 2006 याद है जब JDS ने BJP के साथ हाथ मिलाया था। उन्होंने अपनी विचारधारा को छोड़ दिया था और अपने बेटे को मंत्री पद दिलाने के लिए BJP से हाथ मिला लिया।’ विजयन ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा जिसने आरोप लगाया है कि CPM और BJP के बीच तार जुड़े हैं।

देवेगौड़ा के बयान पर कांग्रेस ने ली थी चुटकी
बता दें कि जेडीएस सुप्रीमो देवेगौड़ा ने गुरुवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी की केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र समेत सभी प्रदेश इकाइयों ने बीजेपी के साथ गठबंधन की सहमति दे दी है और विजयन ने भी इसकी मंजूरी दी थी। देवेगौड़ा के इस बयान पर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने तुरंत चुटकी ली थी और कहा था कि अब सब कुछ सामने आ गया है। उन्होंने कहा था कि विजयन JDS का इस्तेमाल बीजेपी के राष्ट्रीय नेताओं से जुड़ने के लिए एक पुल के रूप में कर रहे हैं क्योंकि उन पर ऐसे गंभीर आरोप हैं, जिनकी अगर ठीक से जांच की जाए तो वह जेल चले जाएंगे। 

Latest India News