A
Hindi News भारत राजनीति शरद यादव के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, लोकसभा अध्यक्ष ने बताया महान समाजवादी नेता

शरद यादव के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, लोकसभा अध्यक्ष ने बताया महान समाजवादी नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के निधन पर शोक जताया है।

शरद यादव- India TV Hindi Image Source : पीटीआई शरद यादव

नई दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया-शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्हें  सांसद और मंत्री के तौर पर काम करते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाई। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। ऊं शांति।

वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी शरद यादव के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने शरद यादव को विलक्षण प्रतिभा वाले महान समाजवादी नेता बताया। ओम बिरला ने कहा-उन्होंने वंचितों–शोषितों के दर्द को दूर करने के लिए अपना जीवन समर्पित किया।उनका निधन समाजवादी आंदोलन के लिए बड़ी क्षति है।  परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

बता दें कि जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 साल की उम्र में गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया। शरद यादव की बेटी ने इसकी जानकारी दी है। शुभाषिनी ने सोशल मीडिया पर  लिखा, 'पापा नहीं रहे'। शरद यादव का जन्म1 जुलाई 1947 को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में एक किसान परिवार में हुआ था।  वे जमीन से जुड़े ऐसे नेता थे, जिन्होंने डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों से प्रेरित होकर सक्रिय युवा नेता के तौर पर कई आंदोलनों में हिस्सा लिया। आंदोलनों के साथ ही उनका कद भी बढ़ने लगा। 

Latest India News