A
Hindi News भारत राजनीति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मिशन साउथ' जारी; केरल में रोड शो, तमिलनाडु में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मिशन साउथ' जारी; केरल में रोड शो, तमिलनाडु में रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दक्षिण भारत पर खास फोकस है क्योंकि अगर बीजेपी को 370 सीटों के अपने लक्ष्य को पाना है तो इस क्षेत्र में काफी मेहनत करनी होगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतनी होंगी।

Narendra Modi, Narendra Modi Mission South, Modi Road show in Kerala- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI कोयंबटूर रोड शो में तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई के साथ पीएम मोदी।

तिरुवनंतपुरम: केंद्र की सत्ताधारी BJP का पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का नया रिकॉर्ड बनाने पर है। पार्टी इसके लिए ‘मिशन साउथ’ में जुटी हुई है, और इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े 10 बजे से केरल के पलक्कड़ में रोड शो किया। पीएम मोदी बीजेपी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और यह रोड शो कोट्टामैदान अन्चुविलक्कु से शुरू होकर प्रधान डाकघर की तरफ जाएगा। इसके बाद पीएम एक और मिशन के लिए तमिलनाडु जाएंगे और दोपहर 1 बजे सूबे के सेलम में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

लोगों ने पीएम मोदी पर की पुष्प वर्षा

पीएम मोदी ने केरल के पालक्कड़ में फूलों से सजे, खुली छत वाले वाहन में कोट्टामैदान अंचुविलाक्कु से सुबह करीब 10 बजकर 45 मिनट पर रोड शो शुरू किया और उनका काफिला शहर में हेड पोस्ट ऑफिस की ओर बढ़ा। प्रधामनंत्री तमिलनाडु के कोयंबटूर से एक हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे थे। भाजपा समर्थकों समेत हजारों लोग फूल, माला, पार्टी के झंडे, मोदी के पोस्टर और पार्टी की टोपियां पहने एक किलोमीटर के रोड शो मार्ग के दोनों ओर कतारबद्ध खड़े रहे। रोड शो के इस मार्ग से गुजरने पर सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों को ‘मोदी’, ‘भारत माता की जय’, ‘मोदीजी स्वागतम’ और ‘मोदी की जय’ के नारे लगाए और पुष्प वर्षा भी की। 

साउथ में पीएम मोदी का 120 घंटे का ‘एक्शन प्लान’

बता दें कि पीएम मोदी 15 मार्च से दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। आज 19 तारीख को पीएम के दौरे का आखिरी दिन है। बीते 120 घंटों में पीएम ने विरोधियों में खलबली मचा दी है और उनका मिशन आज भी जारी रहेगा। पीएम ने सोमवार को कोयंबटूर में 3.5 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। इस दौरान मोदी की एक झलक देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ भीड़ उमड़ पड़ी। रोड शो के बीच में पीएम मोदी उस जगह पर भी रुके जहां 1998 में लालकृष्ण आडवाणी की रैली से कुछ देर पहले सीरियल ब्लास्ट हुए थे। प्रधानमंत्री ने धमाके में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

दक्षिण भारत के राज्यों में हैं लोकसभा की 131 सीटें

बीते करीब 80 दिनों में 20 से ज्यादा दिन PM मोदी ने दक्षिणी राज्यों में बिताए हैं, और पिछले 4 दिनों से उनका फोकस साउथ पर ही है। यह तय है कि बीजेपी का 400 पार का नारा तभी पूरा होगा जब पार्टी दक्षिण के किले पर भी फतह हासिल कर ले। आंकड़ों पर नजर डालें तो दक्षिण के राज्यों की 131 लोकसभा सीटों में से 2019 में बीजेपी को सिर्फ 29 सीटों पर जीत मिली थी। इनमें से भी कर्नाटक की 28 में 25 सीटें बीजेपी ने जीती थीं जबकि तेलंगाना की 17 में से 4 सीटों पर उसकी विजय हुई थी। पार्टी को आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई थी।

Latest India News